अमेरिका का चीन पर Covid-19 वैक्सीन रिसर्च डेटा चुराने का आरोप
अमेरिका का चीन पर Covid-19 वैक्सीन रिसर्च डेटा चुराने का आरोप Social Media
दुनिया

अमेरिका का चीन पर Covid-19 वैक्सीन रिसर्च डेटा चुराने का आरोप

Author : Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। चीन के वुहान शहर से फैले खतरनाक कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में बरकरार है, तो वहीं सबसे अधिक कोविड-19 की महामरी का प्रकोप अमेरिका में नजर आया है, इसी के चलते अमेरिका, चीन पर लगातार आरोप लगा रहा है।

अब अमेरिका ने किया यह दावा :

दरअसल, अब अमेरिका ने यह दावा किया है कि, चीनी हैकर्स कोरोना वैक्सीन से जुड़े रिसर्च डेटा चुराने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, द वॉल स्ट्रीट जर्नल और न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अमेरिका की जांच एजेंसी फेडरल ब्‍यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन (FBI) और होमलैंड सिक्योरिटी विभाग ने आरोप लगाया कि, चीनी हैकर्स और जासूस कोरोना वायरस के लिए वैक्‍सीन से जुड़ी रिसर्च डेटा चुराने की कोशिश में लगे हुए हैं। अब वे चीनी हैकिंग को लेकर एक चेतावनी जारी करने पर विचार कर रहे हैं।

रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि, हैकर्स कोरोना पर रिसर्च संबंधी डेटा चुराने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कारण ये हैकर्स कोविड-19 के उपचार और परीक्षण पर सूचना और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी को भी निशाना बना रहे हैं।

चीन ने इन आरोपों को किया खारिज :

वहीं अमेरिका के इस दावे पर चीनी अधिकारियों ने आरोपों को खारिज कर दिया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने अपने बयान में कहा कि, हम कोविड-19 के उपचार और वैक्सीन की खोज में दुनिया का नेतृत्व कर रहे हैं। किसी भी साक्ष्य के अभाव में अफवाहों और अपशब्दों के साथ चीन को निशाना बनाना गलत है।

इसके अलावा एक अन्य विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनयिंग द्वारा ये बात कही गई है कि, अमेरिका ने चीन पर आरोप लगाया है कि, हमने उन्हें समय पर महामारी के बारे में सूचित नहीं किया, लेकिन हमने बार-बार इस महामारी पर अपनी स्थिति बताई है, हालांकि जब से अमेरिका इन झूठों को दोहरा रहा है, हमें दुनिया को बार-बार तथ्यों के जरिए सच्चाई दिखाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT