अफगानिस्तान में मचा हाहाकार- अमेरिकी ड्रोन हमले से कई बच्चे व आम नागरिकों की हुई मौत
अफगानिस्तान में मचा हाहाकार- अमेरिकी ड्रोन हमले से कई बच्चे व आम नागरिकों की हुई मौत Syed Dabeer Hussain
दुनिया

अफगानिस्तान में मचा हाहाकार- अमेरिकी ड्रोन हमले से कई बच्चे व आम नागरिकों की हुई मौत

Author : Priyanka Sahu

अफगानिस्तान। अफगानिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर ISIS (K) के आतंकी हमले का अमेरिकी ने एयर स्ट्राइक कर बदला तो ले लिया, लेकिन इस दौरान अमेरिकी ड्रोन हमले में कई बच्‍चों समेत आम नागरिकों शिकार हुए हए और उनकी मौत होने की पुष्टि हो रही है।

6 बच्‍चों समेत 9 आम नागरिकों की मौत :

दरअसल, बीते रविवार को अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट खुरासान के आत्‍मघाती बम हमलावर पर अमेरिकी ड्रोन हमला हुआ था और कहा जा रहा था कि, इस हमले में किसी आम नागरिक के मारे जाने की खबर नहीं है, लेकिन अब अमेरिकी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, यह बात सामने आ रही है कि, इस हमले में 6 बच्‍चों समेत 9 आम नागरिकों की भी मौत हो गई है और ये सभी 9 लोग एक ही परिवार के सदस्‍य थे। हमले में मारे गए एक शख्स के भाई ने ये जानकारी दी।

तो वहीं, मारे गए परिवार के पड़ोसी अहद ने बताया कि, ''हमले के बाद सभी पड़ोसियों ने आग को पानी से बुझाने की कोशिश की थी। मैंने देखा कि, वहां पांच-छह लोग मारे गए थे। इनमें पिता, एक जवान लड़का और कुछ बच्चे थे। सभी की मौत हो चुकी थी। उनका शरीर टुकड़ों में था। इसके अलावा दो लोग घायल भी थे।'' इससे पहले अमेरिका की सेना के सेंट्रल कमान ने कहा था कि, ''वे आम नागरिकों की मौत का आकलन कर रहे हैं।'' इससे पहले काबुल में अमेरिकी ड्रोन हमले में उस वाहन को निशाना बनाया गया, जिसमें इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन के कई आत्मघाती हमलावर सवार थे। अधिकारियों ने बताया कि, ''ये आत्मघाती हमलावर काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना के सैन्य निकासी अभियान को निशाना बनाना चाहते थे।''

बता दें कि, अफगानिस्तान में पहले ही तालिबान के कब्जे के कारण बहुत अराजकता की स्थिति है। इसी बीच अमेरिका ने हवाई हमला कर दिया। हालांकि, अमेरिका ने यह हमला अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर ISIS (K) के आतंकी हमले का बदला लेने के लिए किया गया था। तो वहीं, सीएनएन की रिपोर्ट के बाद अमेरिका ने कहा- वह जांच कर रहा है कि, ''हमले में नागरिकों की मौत हुई या नहीं। और अगर ऐसा हुआ तो ये बेहद दुखद होगा।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT