अमेरिका, यूरोपीय संघ ने काबुल में स्कूल में बम विस्फोट की निंदा की
अमेरिका, यूरोपीय संघ ने काबुल में स्कूल में बम विस्फोट की निंदा की Social Media
दुनिया

अमेरिका, यूरोपीय संघ ने काबुल में स्कूल में बम विस्फोट की निंदा की

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। यूरोपीय संघ (ईयू) और अमेरिका ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बालिकाओं के एक स्कूल में बम विस्फोट की तीखी निंदा की है। काबुल में सैयद अल-शाहदा स्कूल में शनिवार को बम विस्फोट से कम से कम 53 लोगों की मौत हो गयी जबकि 151 अन्य घायल हुए हैं। ईयू के बा्रय कार्रवाई सेवा के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा , '' यूरोपीय संघ अफगानिस्तान में भयावह आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति दुख व्यक्त करता है।"

बयान में कहा गया है कि स्कूल में बच्चों पर हमला न केवल अफगान आबादी पर, बल्कि दुनिया भर में उन सभी पर हमला है जो महिलाओं और लड़कियों के समान अधिकारों का सम्मान करते हैं। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने अफगानिस्तान के स्कूल में बर्बर हमले की निंदा की तथा निर्दोष नागरिकों पर हमले और हिंसा को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया। मंत्रालय ने बम विस्फोट को अफगानिस्तान के भविष्य पर हमला करार दिया है।

काबुल में स्कूल पर हमले की किसी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है , हालांकि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान विद्रोहियों पर देश में हिंसा बढ़ाने का आरोप लगाया। तालिबान के प्रवक्ता ज़बीउल्लाह मुजाहिद ने हमले में तालिबान लड़ाकों के शामिल होने से इंकार करते हुए इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी समूह (रूस में प्रतिबंधित) पर बम विस्फोट करने का आरोप लगाया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT