अमेरिका ने 3 दिन में 3,000 से अधिक अफगानियों को बाहर निकाला: अमेरिकी राजदूत
अमेरिका ने 3 दिन में 3,000 से अधिक अफगानियों को बाहर निकाला: अमेरिकी राजदूत Social Media
दुनिया

अमेरिका ने 3 दिन में 3,000 से अधिक अफगानियों को बाहर निकाला: अमेरिकी राजदूत

Author : News Agency

संयुक्त राष्ट्र। अफगानिस्तान (Afghanistan) पर आतंकवादी संगठन तालिबान (Taliban) के कब्जे से बाद अमेरिका (America) ने पिछले तीन दिन में वहां खतरे में फंसे 3,000 से अधिक अफगानी नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला है। संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका (America) की राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने यह जानकारी दी। उन्होंने एक साक्षात्कार में सीएनएन से कहा, ''आप जानते हैं, हम उन कमजोर अफगानियों की मदद के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं, जो अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ना चाहते हैं। हमने हवाई अड्डे को सुरक्षित कर लिया है और हम दिन भर विमानों को रवाना कर रहे हैं।"

सुश्री लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने कहा, ''पिछले तीन दिन में हमने 3,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित देश से बारह निकाला और हम तब तक खतरों का सामना कर रहे लोगों को जल्द से जल्द निकालना जारी रखेंगे, जब तक कि हमारा काम खत्म न हो जाये।"

गौरतलब है कि 15 अगस्त को तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) पर पूरी तरह कब्जा कर लिया। अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) ने इस्तीफे की घोषणा की ओर देश छोड़ दिया। श्री अशरफ गनी (Ashraf Ghani) ने कहा कि उन्होंने हिंसा को रोकने के लिए यह निर्णय लिया क्योंकि आतंकवादी राजधानी काबुल (Kabul) पर हमला करने के लिए तैयार थे। इन घटनाओं के बाद अधिकांश देशों ने मध्य एशियाई देश में अपने राजनयिक मिशनों को कम या खाली कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT