अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन ने दिया यूक्रेन को समर्थन
अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन ने दिया यूक्रेन को समर्थन Social Media
दुनिया

अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन ने की यूक्रेन को समर्थन की पुष्टि

News Agency

वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव को लेकर फ्रांस ,जर्मनी और ब्रिटेन के विदेश मंत्रियों से बात की है और सभी ने यूक्रेन की एकता और अखंडता के प्रति फिर से अपने समर्थन की पुष्टि की है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि अमेरिकी विदेश मंत्री की फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन के विदेश मंत्रियों के साथ फोन पर हुई बातचीत में यूक्रेन के साथ साथ ईरान के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी चिंता पर भी विचार विमर्श किया गया।

प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया ''विदेश मंत्री एंटनी जे ब्लिंकन ने आज फ्रांस के विदेश मंत्री जीन-यवेस ले ड्रायन, जर्मन विदेश मंत्री एन्नालेन बेयरबॉक और ब्रिटेन की विदेश सचिव एलिजाबेथ ट्रस के साथ बात की। उन्होंने यूक्रेन के खिलाफ रूसी आक्रमण को रोकने के लिए निरंतर साथ काम करने के महत्व पर चर्चा की। इसके अलावा, उन्होंने यूक्रेन की स्वतंत्रता, संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए अपने अटूट समर्थन की भी पुष्टि की।''

संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस 10 जनवरी को परमाणु हथियार नियंत्रण और यूक्रेन पर बातचीत करेंगे। उसके बाद 12 जनवरी को स्विटजरलैंड के जेनेवा में नाटो और रूस के बीच अहम मुद्दों पर बातचीत होने की भी संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT