अमेरिका,नाटो ने रूस के साथ राजनयिक संबंधों पर की चर्चा
अमेरिका,नाटो ने रूस के साथ राजनयिक संबंधों पर की चर्चा Social Media
दुनिया

अमेरिका, नाटो ने रूस के साथ राजनयिक संबंधों पर की चर्चा

News Agency

वॉशिंगटन। अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन और नाटो महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने रूस के साथ नवीनतम राजनयिक बातचीत पर चर्चा की। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय 'पेंटागन' के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं ने रूस के साथ हालिया राजनयिक संबंधों और रूस के साथ तनाव कम करने की आवश्यकता पर फोन पर चर्चा की। प्रवक्ता ने बताया कि बातचीत के दौरान इस बात पर जोर दिया गया कि रूस के कार्यों से केवल एक मजबूत और अधिक एकीकृत नाटो गठबंधन होगा, जो नाटो के पूर्वी हिस्से के साथ आक्रामकता से बचाव के लिए तैयार होगा।

पिछले कुछ महीनों में, पश्चिमी देशों और यूक्रेन ने रूस पर आक्रमण की कथित तैयारी में यूक्रेन की सीमा पर अतिरिक्त सैनिकों को तैनात करने का आरोप लगाया है। मास्को ने हालांकि इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उसका यूक्रेन पर आक्रमण का कोई इरादा नहीं है। उसने इस बात पर जोर दिया है कि उसे अपने सैनिकों को अपने राष्ट्रीय क्षेत्र में स्थानांतरित करने का पूरा अधिकार है। रूस ने अपनी सीमाओं के पास नाटो की सैन्य गतिविधि और यूक्रेन में चल रहे सैन्य समर्थन के बारे में भी चिंता व्यक्त की है, जिसमें डोनबास क्षेत्र में पश्चिमी सैन्य सलाहकारों की संख्या में वृद्धि और कीव में हथियारों की आपूर्ति में बढ़ोतरी शामिल है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT