US Navy aircraft crash at Alabama
US Navy aircraft crash at Alabama  Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

अमेरिका : अल्बामा में अमेरिकी नौसेना का विमान क्रेश होने से 2 की मौत

Author : Kavita Singh Rathore

अमेरिका। कोरोना संकट के दौरान ही हाल ही में कई देशों से प्लेन क्रेश या किसी बड़े एक्सीडेंट जैसी घटनाएं होने की खबरें सामने आ चुकी हैं। अमेरिका पहले ही कोरोना के मामले में पहले नंबर पर है। अमेरिका में कोरोना का प्रभाव पहले ही इतना ज्यादा फैला हुआ है, इसी बीच अमेरिका के अल्बामा से अमेरिकी नौसेना के एक विमान के क्रेश होने की खबर सामने आई है जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई।

अमेरिकी नौसेना का विमान क्रेश :

दरअसल, शनिवार की सुबह अमेरिका के अल्बामा में अमेरिकी नौसेना का एक टू सीटर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में मरने वाले दोनों व्यक्ति विमान के पायलट ही थे। इस हादसे की जानकारी देते हुए अमेरिकी नौसेना के अधिकारी ने बताया कि, 'आज अल्मबामा के पास दो सीटर विमान के क्रैश होने से विमान में उपस्थित दोनों क्रू मेम्बरस की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। यह दुर्घटना एक आवासीय क्षेत्र के करीब हुई। हालांकि, इस हादसे से पायलटो के अलावा किसी और नागरिक को कोई नुकसान नहीं हुआ।

दुर्घटना के कारणों की जानकारी जुटा रही सेना :

इस हादसे के होने के बाद सेना को जानकारी मिलते ही सेना इस हादसे के होने के करने का पता लगाने में जुटी है हालांकि, अभी तक इस विमान के क्रेश होने के कारण पता नहीं चला हैं। हादसे में विमान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, परन्तु जिस इलाके में विमान गिरा उस इलाके से किसी रहवासी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। इस बारे में अमेरिकी नौसेना ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि,

"यूएस नेवी का T-6B टेक्सन-2 विमान अल्बामा के फॉले में करीब शाम 5 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार क्रू सदस्यों की दुर्घटना में मौत हो गई है। मृतक पायलटों का नाम जारी नहीं किया गया है। अब तक हमें घटना में किसी नागरिक के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। मौजूदा समय में घटना की जांच चल रही है। अमेरिकी नौसेना स्थानीय प्रशासन के साथ पूरी तरह से सहयोग कर रही है।"
US नेवी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT