भारत-चीन सीमा विवाद पर अमेरिका ने की मध्यस्थता की पेशकश
भारत-चीन सीमा विवाद पर अमेरिका ने की मध्यस्थता की पेशकश Social Media
दुनिया

भारत-चीन सीमा विवाद पर अमेरिका ने की मध्यस्थता की पेशकश

Author : Rishabh Jat

राज एक्सप्रेस। भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब सीमा विवाद को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यस्थता की पेशकश की है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए तैयार है।

इस बात की जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट के जरिए दी है, राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा है कि 'हमने भारत और चीन दोनों को सूचित किया है अगर वो चाहें तो सीमा विवाद में अमेरिका मध्यस्थता करने को तैयार है. ' इस बात से एक बात तो साफ हो जाती है कि भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव अब अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बन चुका है।

आखिर क्यों बढ़ रहा है भारत-चीन सीमा पर तनाव

बता दें कि भारत के पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास पिछले कुछ दिनों से चीन की तरफ से सैन्य गतिविधियों के बढ़ने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव है। भारत के अपनी सीमा के अंदर सड़क निर्माण करने पर चीन विरोध जता रहा है। चीन की हरकतों को लेकर भारत सरकार भी एक्शन मोड में है। दोनों देशों की सेनाओं की हाल में सीमा पर गतिविधियां बढ़ीं हैं। अब इस मुद्दे पर अमेरिका का सामने आना अपने आप में एक बड़ी बात है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT