अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा बयान
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा बयान Social Media
दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा बयान, कहा- दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से पाकिस्तान है

Sudha Choubey

US President Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने हाल ही बड़ा बयान जारी किया है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने पाकिस्तान को लेकर बयान जारी किया है। जो बाइडेन ने पाकिस्तान को दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक कहा है। डोमेक्रेटिक कांफ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है।

जो बाइडन ने कही यह बात:

अमेरिकी राष्ट्रपति ने लॉस एंजिल्स में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, "राष्ट्रपति बाइडन ने कहा है कि, 'मुझे लगता है कि पाकिस्तान दुनिया का सबसे खतरनाक देश है। ग्रे लिस्ट से पाकिस्तान को राहत मिल जाए, उससे पहले राष्ट्रपति बाइडन का ये बड़ा बयान है। बाइडेन ने यह टिप्पणी परमाणु हथियारों के भंडारण को लेकर कही है।"

बता दें, पाकिस्तान पर यह टिप्पणी उस समय की गई जब बाइडेन चीन और व्लादिमीर पुतिन की रूस के संबंध में अमेरिकी विदेश नीति के बारे में बात कर रहे थे। बाइडेन ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि, वह पाकिस्तान को दुनिया का सबसे खतरनाक देश मानते हैं। दुनिया के मौजूदा हालात में बाइडन के इस बयान को बहुत अहम माना जा रहा है। भारत शुरू से पाकिस्तान में फल-फूल रहे आतंकवाद के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करता रहा है।

शी जिनपिंग को लेकर कही यह बात:

इस दौरान जो बाइडेन ने शी जिनपिंग पर भी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि, "यह इंसान (शी जिनपिंग) जो यह समझता है कि, वह क्या चाहता है, लेकिन उसके पास समस्याओं की एक विशाल श्रृंखला है। हम इसे कैसे संभालेंगे? रूस में जो हो रहा है, हम उस रिश्तेदार को कैसे संभालेंगे? जो मुझे लगता है। वह शायद एक है दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक पाकिस्तान है जो बिना किसी सामंजस्य के परमाणु हथियार खरीदता जा रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT