US President Trump Claim on Corona Vaccine
US President Trump Claim on Corona Vaccine Syed Dabeer Hussain - RE
दुनिया

कोरोना वैक्सीन को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा दावा

Author : Kavita Singh Rathore

अमेरिका। भारत सहित पूरी दुनिया बुरी तरफ कोरोना का दंश झेल रही है। ऐसे में सभी देशों के लोगों को बेसबरी से कोरोना की वैक्सीन का इंतजार है। कई देशो में कोरोना से रोकथाम के लिए लम्बे समय तक लॉकडाउन लागू रहा परंतु आर्थिक संकट के चलते देश को अनलॉक करना पड़ा। इन देशों में अमेरिका, भारत, ब्रिटेन जैसे कई देश शामिल हैं। इन सभी देशों की अर्थव्यवस्था पर कोरोना का काफी बुरा असर पड़ा है। इन सब हालातों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा दावा किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा :

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा दावा किया है। इस दावे के अनुसार, कोरोना की वैक्सीन कुछ ही हफ्तों में उपलब्ध हो जाएगी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को फिलाडेल्फिया में एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान एक टाउन हॉल में खुशखबरी देते हुए कहा है कि,

'यदि सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले सिर्फ कुछ ही हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी।'
डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

वैक्सीन वितरण के लिए तैयार :

राष्ट्रपति ट्रंप ने एक टाउन हॉल में उपस्थित सभी लोगों को सम्बोधित करते हुए बताया कि, इस जानलेवा महामारी कोरोना के खिलाफ एक वैक्सीन तीन या चार सप्ताह दूर हो सकती है। इसके बाद भी कुछ अमेरिकी सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा सावधानी बरतने के साथ-साथ त्वरित समयरेखा भी ध्यान में रखी जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि, अमेरिका ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई बचाव किए है, लेकिन अब 3 नवंबर को अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले कोरोना की एक वैक्सीन वितरण के लिए तैयार हो सकता है।

वैक्सीन आने में लग सकते हैं कुछ सप्ताह :

ट्रंप ने बताया कि, अमेरिका एक वैक्सीन के बहुत पास पहुंच चुका और यदि आप इस बारे में सच्चाई जानना चाहते हैं, तो पिछले प्रशासन को FDA और मंजूरी के कारण वैक्सीन लगवाने में शायद कई सालों का समय लगा होगा। हम इसे कुछ हफ्तों में प्राप्त कर सकते हैं। वैक्सीन आने में तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT