अमेरिकी ट्रम्प अस्पताल से लौटकर वाइट हाउस में शिफ्ट, कहा-कोरोना से डरे नहीं
अमेरिकी ट्रम्प अस्पताल से लौटकर वाइट हाउस में शिफ्ट, कहा-कोरोना से डरे नहीं Social Media
दुनिया

अमेरिकी ट्रम्प अस्पताल से लौटकर वाइट हाउस में शिफ्ट, कहा-कोरोना से डरे नहीं

Author : Priyanka Sahu

अमेरिका। दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस की महामारी की चपेट में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प भी आ गए थे, कोरोना संक्रमित होने के बाद अमेरिका के वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में कोविड-19 का इलाज करा रहे US राष्ट्रपति ट्रम्प वाइट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया है।

4 दिन अस्पताल में रह कर वाइट हाउस लौटे ट्रम्प :

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प वॉल्टर रीड मिलिटरी अस्पताल में 4 दिन बाद वाइट हाउस लौटे, इस बार में उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा, "मैं 20 साल पहले के मुकाबले अभी बेहतर महसूस कर रहा हूं। कोविड से बिल्कुल न डरें, इसे अपने पर हावी न होने दें।"

बता दें, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अभी का वक्त वोटरों को लुभाने के लिए लिहाज से डॉनल्ड ट्रम्प के लिए काफी अहम है, लेकिन इस बीच वे घातक कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे, अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प दोनों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके चलते उनका अस्‍पताल में इलाज चल रहा था।

वहीं, व्हाइट हाउस के अधिकारियों के मुताबिक, वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में तीन रातें गुजारने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प छुट्टी के लिए आतुर थे। डॉक्टरों ने सोमवार को कहा था कि, हाल के दिनों में अचानक दो बार उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया और उन्हें ऐसा ऐस्ट्रॉयड दिया जिसे बहुत ही बीमार व्यक्ति को ही दिये जाने की सिफारिश की जाती है। उसके बाद भी डॉक्टरों ने कहा था ट्रम्प का स्वास्थ्य सुधर रहा है और उन्हें सोमवार को छुट्टी दी जा सकती है एवं बाकी उपचार व्हाइट हाउस में होगा।

व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोस ने सोमवार को ये कहा, ‘‘यह एक अहम दिन है क्योंकि राष्ट्रपति के स्वास्थ्य में सुधार जारी है और वह सामान्य कामकाज पर लौटने के लिए तैयार हैं।‘‘

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT