अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प पर सख्‍त एक्‍शन- ट्विटर अकाउंट परमानेंट सस्पेंड
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प पर सख्‍त एक्‍शन- ट्विटर अकाउंट परमानेंट सस्पेंड Priyanka Sahu -RE
दुनिया

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प पर सख्‍त एक्‍शन- ट्विटर अकाउंट परमानेंट सस्पेंड

Author : Priyanka Sahu

अमेरिका। अमेरिका में जब से राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव हुए हैं, तभी से पूर्व से काबिज डॉनल्ड ट्रम्प व नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनके दलों के बीच आपसी खींचतान मची है। इस बीच बीते दिनों ट्रम्‍प के समर्थन में हजारों लोगों ने अमेरिका की संसद के बाहर हमला किया था। हिंसा की इस घटना को लेकर डॉनल्ड ट्रम्‍प के खिलाफ अब सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर ने सख्‍त एक्‍शन लिया है।

ट्विटर अकाउंड परमानेंट सस्पेंड :

दरअसल, सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने डॉनल्ड ट्रम्प का निजी ट्विटर अकाउंड को अब परमानेंट सस्पेंड कर दिया है। हालांकि, इससे पहले शुक्रवार को उनका अकाउंट सिर्फ 12 घंटे के लिए बंद करने के साथ ही उनके कई ट्वीटर्स भी हटा दिए गए थे, लेकिन अब उनका ट्विटर अकाउंट ही हमेशा के लिए ही बंद कर दिया है।

आखिर ट्विटर ने क्‍यों उठाया ये कदम :

डॉनल्ड ट्रम्प के निजी ट्विटर अकाउंड को परमानेंट के लिए सस्पेंड करने की वजह बताते हुए ट्विटर ने कहा कि, ''ऐसी हिंसा दोबारा न हो इसलिए ये कदम उठाया गया।''

ट्रम्प बोले- लाएंगे अपना प्लेटफॉर्म :

तो वहीं, निजी ट्विटर अकाउंट को स्‍थायी रूप से सस्पेंड करने के बाद भी डॉनल्ड ट्रम्प अपनी बात रखने के लिए नहीं रूके और उन्‍होंने राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @POTUS से ट्वीट कर माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर जमकर बरसे और कंपनी के खिलाफ डेमोक्रैट्स और लेफ्ट खेमे के साथ मिलकर फ्री स्पीच को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए ये भी कहा-

हम भविष्य में एक नया प्लेटफॉर्म बनाएंगे। हमारी आवाज दबाई नहीं जा सकती। ट्विटर हमारे अधिकार को दबाने में लगा है। ट्विटर ने डेमोक्रेट के साथ मिलकर मेरा अकाउंट ट्विटर से हटवा दिया। 7 करोड़ 50 लाख लोगों के आवाजों को दबाया नहीं जा सकता।

हालांकि, उनके द्वारा किए गए इन सभी ट्वीट को भी ट्विटर ने कुछ सेकंड के अंदर डिलीट कर दिया।

बता दें कि, डोनाल्ड ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर पहले ही दो हफ्तों या अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंध लग चुका है। इतना ही नहीं ट्रम्‍प के साथ-साथ ट्विटर ने ट्रम्‍प टीम के भी अकाउंट सस्पेंड किए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT