नेपाल में लापता यात्री विमान दुर्घटना का शिकार
नेपाल में लापता यात्री विमान दुर्घटना का शिकार  Social Media
दुनिया

नेपाल में लापता यात्री विमान दुर्घटना का शिकार

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • नेपाल की तारा एयरलाइन का लापता विमान हादसे का शिकार

  • शाम करीब चार बजे मिला विमान का मलबा

  • नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना

काठमांडू। नेपाल की तारा एयरलाइन (Tara airline) के एक यात्री विमान के आज लापता होने की खबर सामने आई थी, लेकिन अब नेपाल में इस लापता यात्री विमान का पता चल गया है, यह विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है।

विमान का मिला मलबा :

दरअसल, हाल ही में नेपाल में पोखरा से जोमसोम जा रहा यात्री विमान दुर्घटना के शिकार होने की खबर सामने आई है। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि, ''सुबह 10.07 बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हो पाया था। शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिल गया।'' तो वहीं, त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चीफ ने जानकारी देते हुए बताया कि, ''घटनास्थल पर जांच पड़ताल की जा रही है।''

नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है।
सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल

स्थानीय लोगों ने किया यह दावा :

बताया जा रहा है कि, विमान के लापता होने के बाद उसकी तलाशी में खराब मौसम के चलते काफी दिक्कतें आईं। इसके बाद जब विमान का मलबा मिला तो अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। तारा एयर पर नेपाल सेना के प्रवक्ता के अनुसार, अभी तक पता नहीं है। हम उस जगह तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, जहां स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि, उन्होंने कुछ जलते हुए देखा है। एक बार जब हमारे सैनिक मौके पर पहुंच जाते हैं, तभी हम आधिकारिक तौर पर और स्वतंत्र रूप से निष्कर्षों की घोषणा कर सकते है। इलाके के लिहाज से मौसम बेहद प्रतिकूल है।

बता दें कि, नेपाली सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने जानकारी देते हुए बताया था कि, "नेपाली सेना के एक एमआई-17 हेलीकॉप्टर को लेटे, मस्टैंग के लिए रवाना किया गया है, जो लापता तारा एयर विमान का संदिग्ध दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT