WhatsApp ने की फॉरवर्ड लिमिट कम, अब सिर्फ 1 ही मैसेज फॉरवर्ड होगा
WhatsApp ने की फॉरवर्ड लिमिट कम, अब सिर्फ 1 ही मैसेज फॉरवर्ड होगा SOCIAL MEDIA
दुनिया

WhatsApp ने की फॉरवर्ड लिमिट कम, अब सिर्फ 1 ही मैसेज फॉरवर्ड होगा

Author : Kratik Sahu

राजएक्सप्रेस। व्हाट्सएप (इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप) ने कोरोना वायरस के चलते अपने मैसेज फॉरवर्ड की नियमों में कुछ बदलाव किये हैं। पहले जो मैसेज फॉरवर्ड करने की लिमिट पांच थी, वो अब घटा कर एक कर दी गई है। कंपनी ने ऐसा कोरोना वायरस को लेकर तेज़ी से फ़ैल रही फेक न्यूज़ को रोकने के लिए किया है।

कंपनी का कहना है कि फॉर्वर्डेड मैसेज पर लग रही नई लिमिट को पूरी दुनिया में एक साथ लागू किया जा रहा है। कंपनी ने ये भी कहा कि पहले जो मैसेज ज़्यादा फॉरवर्ड किये जा सकते थे उनके अब एक सिर्फ बार ही फॉरवर्ड किया जा सकेगा।

कंपनी ने पिछले साल ही मैसेज फॉरवर्ड की लिमिट सेट कर फॉरवर्डेड मैसेज पर लेबल लगाना शुरू किया था जिससे वॉट्सऐप यूजर्स को पता चल सके कि ये मैसेज फॉरवर्डेड हैं।

कंपनी के मुताबिक हाल ही के दिनों में वॉट्सऐप फॉरवर्डेड मैसेज में भरी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिससे गलत इंफॉर्मेशंस फैलाने का काम भी किया जा सकता है। कंपनी का मानना है कि इस तरह की मिस इनफॉर्मेशन को रोकने के लिए मैसेज फॉरवर्ड की लिमिट घटना बहुत ज़रूरी है।

व्हाट्सएप के इस बदलाव के बाद यूजर्स लगातार फॉरवर्डेड मैसेज को एक बार में एक ही कॉन्टैक्ट को फॉरवर्ड कर सकेंगे जिससे गलत जानकारियों पर रोक लगाई जा सकती है। हालांकि कंपनी ने मैसेज के कॉपी करके पेस्ट पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है। यानी कि फॉरवर्ड किए गए मैसेज अभी भी कॉपी पेस्ट करके एक से ज्यादा यूजर्स को शेयर किया जा सकता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT