अमेरिका चीन के खिलाफ सख्त-बताया असली चेहरे का सबूत
अमेरिका चीन के खिलाफ सख्त-बताया असली चेहरे का सबूत Priyanka Sahu -RE
दुनिया

अमेरिका चीन के खिलाफ सख्त-बताया असली चेहरे का सबूत

Author : Priyanka Sahu

अमेरिका। लद्दाख में भारत-चीन के बीच चल रहे तनाव के बीच चीन पर अमेरिका भी सख्त है और समय-समय पर चीन के खिलाफ खरी-खोटी सुना रहा है। अब अमेरिका ने एक बार फिर कहा कि, चीन भारत के खिलाफ लगातार आक्रामक है।

बुधवार शाम व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कैली मैकनेनी ने कहा- राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प मानते हैं कि, चीन न सिर्फ भारत, बल्कि दूसरे देशों के खिलाफ भी आक्रामक रवैया अख्तियार कर रहा है। यह वहां की कम्युनिस्ट पार्टी और सरकार के असली चेहरे का सबूत है।

चीन की हरकतें चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी का असली चेहरा :

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केली मैकनेनी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ''भारत-चीन संबंध में हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं। राष्ट्रपति की नजर भी इस पर है और भारत-चीन सीमा पर चीन का जो रुख है, वो चीन के बड़े स्तर पर अपनाए गए आक्रामक रुख का हिस्सा है, इलाके में भारत सहित दूसरे देशों के प्रति चीन का आक्रामक रवैया उसकी कम्युनिस्ट पार्टी वाली सत्ता का असली चेहरा है।"

बात सिर्फ भारत या एशिया की नहीं है। दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी आप चीन का यही रवैया देख सकते हैं। इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता, इसलिए अमेरिका मानता है कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और सरकार यही असली चेहरा है।
व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केली मैकनेनी

शांतिपूर्ण तरीके से हल करें मसला :

भारत और चीन के बीच लद्दाख में तनाव बढ़ता जा रहा है, दोनों देशों ने यहां सैन्य तैनाती बढ़ाई है। इस पर व्हाइट हाउस ने कहा- अमेरिका इस वक्त भारत और चीन के बीच तनाव पर पैनी नजर रख रहा है। हम दोनों से यह उम्मीद करते हैं कि, वे इस मसले को शांतिपूर्ण तरीके से हल करें। सात हफ्ते से जारी तनाव को आप हल्के में नहीं ले सकते।

भारत द्वारा चीन के 59 ऐप्स पर बैन का स्वागत किया :

इसके अलावा व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी ने भारत द्वारा चीन के 59 ऐप्स पर बैन का स्वागत करते हुए कहा- विदेश मंत्री पोम्पियो पहले ही इस बारे में पक्ष रख चुके हैं। अमेरिकी प्रशासन भारत के इस कदम का स्वागत करता है। इन ऐप्स के जरिए जासूसी की जा रही थी। भारत ने यह कदम अपनी हिफाजत के लिए उठाया है और यह उसका हक है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT