Zomato Share
Zomato ShareRaj Express

ब्लॉक डील से जोमैटो के 10 करोड़ शेयरों में लेनदेन, शेयर में 5 फीसदी उछाल के साथ लगा अपर सर्किट

जोमैटो के शेयरों में आज भी तेजी का दौर जारी है। कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। जमकर खरीदारी की वजह से शेयरों के भाव उछल गए हैं।

हाईलाइट्स

  • जोमैटो के शेयरों की खरीद और बिक्री किसने की, यह अब तक घोषित नहीं किया गया

  • माना जा रहा है सॉफ्टबैंक ने अपने हिस्से के शेयर बेच दिए, इसके बाद शेयरों में तेजी

राज एक्सप्रेस । ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों में आज भी तेजी का दौर जारी है। कंपनी के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। जमकर खरीदारी की वजह से शेयर 5 फीसदी से अधिक उछल गए हैं। यह खरीदारी एक ब्लॉक डील के चलते हो रही है। इस ब्लॉक डील में कंपनी के 1.17 फीसदी शेयरों का लेन-देन हुआ। इन शेयरों की खरीद और बिक्री किसने की यह तो अब तक घोषित नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि सॉफ्टबैंक ने अपने हिस्से के शेयर बेच दिए हैं। इसके बाद जोमैटो के शेयर आज रॉकेट बन गए हैं।

7 माह में 123 फीसदी मजबूत हुआ जोमैटो का शेयर

फिलहाल बीएसई पर जोमैटो का शेयर 4.49 फीसदी तेजी के साथ 98.90 रुपये पर ट्रेड हो रहा है। आज सुबह-सुबह के कारोबार में यह 99.69 रुपये तक जा पहुंचा था। उल्लेखनीय है कि जोमैटो का शेयर 25 जनवरी 2023 को 44.35 रुपये तक फिसल गया था, यानी कि 7 माह में यह 123 फीसदी मजबूत हुआ है।

ब्लॉक डील में 1.17 फीसदी शेयरों का लेन-देन हुआ

जोमैटो के करीब 10 करोड़ शेयरों की आज ब्लॉक डील हुई है। यह सौदा करीब 947 करोड़ रुपये का पड़ा है। इसके लिए 94.70 रुपये का भाव फिक्स किया गया। यह एक दिन पहले के क्लोजिंग प्राइस के लगभग फ्लैट था। एक दिन पहले जोमैटो बीएसई पर 94.65 रुपये पर बंद हुआ था। इस ब्लॉक डील के कुछ दिन पहले ही एक विदेशी संस्थागत निवेशक टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट ने जोमैटो में अपनी पूरी 1.44 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी। 28 अगस्त को इस डील के तहत टाइगर ग्लोबल को 1,123.85 करोड़ रुपये मिले थे।

ब्लॉक डील में किसने भाग लिया, नहीं खुला यह राज

जोमैटो के शेयरों की आज की ब्लॉक डील में कौन-कौन शामिल रहा, इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार सॉफ्टबैंक इसमें 1.17 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है। सॉफ्टबैंक की इसमें अपने वेंचर कैपिटल फंड सॉफ्टबैंक विजन फंड के जरिए 3.35 फीसदी हिस्सेदारी है। सॉफ्टबैंक को ये शेयर ब्लिंकिट डील के दौरान अपनी होल्डिंग कंपनी को बेचने के चलते मिली थी और इसका लॉक इन पीरियड 25 अगस्त को खत्म हो गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com