Sam Altman
Sam Altman Raj Express

सैम और ग्रेग ब्रॉकमैन को हटाने के बाद 3 अन्य सीनियर रिसर्चर्स ने भी OpenAI से तोड़ा नाता

खबर है कि ओपेनएआई के सैम ऑल्टमैन को बर्खास्त करने के विरोध में 3 सीनियर रिसर्चर्स- जैकब पचॉकी, अलेक्जेंडर मैड्री और सिजमन सिदोर ने इस्तीफा दे दिया है।

हाईलाइट्स

  • कंपनी के 3 रिसर्चर्स- पचॉकी, मैड्री और सिजमन सिदोर ने अपने पद से इस्तीफा दिया

  • ऑल्टमैन ने हटाने के फैसले पर नाराजगी जताई, कहा निष्कासन पावर टसल का नतीजा।

राज एक्सप्रेस। खबर है कि ओपेन एआई के मुख्य कार्यकारी सैम ऑल्टमैन को अचानक बर्खास्त किए जाने के विरोध में कंपनी के 3 सीनियर रिसर्चर्स- जैकब पचॉकी, अलेक्जेंडर मैड्री और सिजमन सिदोर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले 24 घंटों में कंपनी से मिली यह दूसरी खबर है। ऑल्टमैन को बर्खास्त करने के साथ-साथ ओपेन एआई के बोर्ड ने को-फाउंडर ग्रेग ब्रॉकमैन को भी हटा दिया है।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी के डायरेक्टर ऑफ रिसर्च के रूप में कार्यरत पचॉकी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई के संभावित रिस्क का आकलन करने वाली टीम के प्रमुख मैड्री और ओपेन एआई में 7 साल तक रिसर्चर रहे सिदोर ने कथित तौर पर अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है।

वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित समाचार में बताया गया है कि ऑल्टमैन ने उन्हें हटाने के बोर्ड के फैसले पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि मेरा निष्कासन उनके और बोर्ड के सदस्यों के बीच जारी पावर टसल का नतीजा है। उल्लेखनीय है कि सैम ऑल्टमैन को अचानक बर्खास्त करने के बाद भारतीय मूल की मीरा मूर्ति कंपनी की अंतरिम सीईओ नियुक्त की गई हैं।

शुक्रवार यानी 17 नवंबर की रात माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में ब्रॉकमैन ने कहा ऑल्टमैन को कंपनी के बोर्ड मेंबर्स के साथ दोपहर में एक वीडियो मीटिंग में आमंत्रित किया गया था, जबकि मुझे नहीं बुलाया गया। इस बैठक के दौरान ओपेन एआई के सह संस्थापक और मुख्य वैज्ञानिक इल्या सुतस्केवर ने कथित तौर पर ऑल्टमैन को बताया कि उन्हें निकाला जा रहा है। ब्रॉकमैन ने एक्स पर लिखा ओपेनएआई बोर्ड ने आज जिस तरह का व्यवहार किया, उससे सैम और मुझे गहरा दुख हुआ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com