बीएन ग्रुप ने न्यूट्रिका ब्रांड के साथ फिटनेस एडीबल ऑयल सेगमेंट में किया प्रवेश
बीएन ग्रुप ने न्यूट्रिका ब्रांड के साथ फिटनेस एडीबल ऑयल सेगमेंट में किया प्रवेशRaj Express

बीएन ग्रुप ने न्यूट्रिका ब्रांड के साथ फिटनेस एडीबल ऑयल सेगमेंट में किया प्रवेश

खाद्य तेल बनाने वाली देश की एक प्रमुख कंपनी बीएन समूह ने न्यूट्रिका ब्रांड लॉन्च करके वेलनेस और फिटनेस ऑयल कैटेगरी में प्रवेश किया है।

हाईलाइट्स

  • विश्वस्तरीय उत्पादन सुविधा के विकास पर कंपनी ने किया पर्याप्त निवेश

  • कंपनी का लक्ष्य अगले तीन वर्षों में 10% मार्केट शेयर हासिल करना

  • कंपनी 3 साल में 500 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य निर्धारित किया

राज एक्सप्रेस । खाद्य तेल बनाने वाली देश की एक प्रमुख कंपनी बीएन समूह ने न्यूट्रिका ब्रांड लॉन्च करके वेलनेस और फिटनेस एडीबल ऑयल सेगमेंट में प्रवेश किया है। न्यूट्रिका शुरुआत में 3 उत्पाद लेकर आया है, जो क्रमशः न्यूट्रिका प्रो इम्युनिटी ऑयल, न्यूट्रिका प्रो एनर्जी ऑयल और न्यूट्रिका प्रो फिटनेस ऑयल के नाम से जाने जाते हैं। इन ऑयल्स में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी होता है। फिटनेस एडीबल ऑयल सेगमेंट में पेश किए गए ये तीनों उत्पाद भारतीय खाद्य परंपरा को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। इन खाद्य तेलों को शारिरिक स्वास्थ्य के लिहाज से तैयार किया गया है।

स्वास्थ्य के प्रति बढ़ रही जागरूकता

न्यूट्रिका लॉन्च के अवसर पर बोलते हुए बीएन समूह के सीईओ और एमडी अनुभव अग्रवाल ने कहा इनोवेशन लाने में सबसे आगे रहना बीएन समूह की पुरानी खासियत रही है। न्यूट्रिका का लॉन्च हमारी इसी वचनबद्धता को दर्शाता है। साथ ही यह ग्राहकों की बदलती पसंद के प्रति हमारी गहरी समझ को भी दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आजकल स्वास्थ्य के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ रही है। इन दिनों लोग ऑर्गेनिक और कोलेस्ट्रॉल-मुक्त विकल्पों की खोज करते दिखाई देते हैं। न्यूट्रिका इन जरूरतों को पूरा करने के लिहाज से उपयुक्त ब्रांड है। खाद्य तेलों की परंपरा में वेलनेस और फिटनेस एडीबल ऑयल सेगमेंट का प्रवेश नया है।

तेजी से बढ़ रही वैल्यू एडेड खाद्य तेलों की मांग

स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनते नए ग्राहकों की बदलती खाने की आदतों को ध्यान में रखते हुए, हमने न्यूट्रिका में काफी निवेश किया है और हमारा लक्ष्य है कि 3 साल में कंपनी का कारोबार 500 करोड़ रुपये तक पहुंच जाए। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार भारत में खाने के तेल का बाजार 2023 में 24.7 मिलियन टन तक पहुंच गया है। 2024 से 2032 के बीच इसमें 1.35% की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (सीएजीआर) तक पहुंचने का अनुमान है। न्यूट्रिका ब्रांड, उन लोगों की जरूरत पूरी करता है, जो स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं।

स्वस्थ जीवनशैली को सहारा देगा यह खाद्य तेल

अनुभव अग्रवाल ने कहा वे लोग जो ऐसे कुकिंग ऑयल की तलाश में हैं, जो उनकी स्वस्थ जीवनशैली को सहारा दें उनके लिए न्यूट्रिका एक विश्वसनीय ब्रांड है। अनुभव अग्रवाल ने बताया कि कंपनी ने गांधीधाम, गुजरात में एक अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाई है। जहां न्यूट्रिका प्रो इम्युनिटी ऑयल, न्यूट्रिका प्रो एनर्जी ऑयल और न्यूट्रिका प्रो फिटनेस ऑयल को उत्पादित कर दिल्ली, चंडीगढ़, मुंबई और पुणे के रिटेल स्टोर्स के साथ-साथ क्विक कॉमर्स और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराए गए हैं।

विस्तारित नेटवर्क का मिलेगा कंपनी को फायदा

अनुभव अग्रवाल ने कहा हम क्वालिटी के साथ कोई समझौता किये बिना, उपभोक्ताओं के स्वाथ्य को ध्यान रखते हुए ये उत्पाद लांच किए हैं। हमें पूरा विश्वास है कि प्रीमियम खाद्य तेल सेगमेंट में न्यूट्रिका जल्दी ही अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों की पहली पसंद बन जाएगा। 2013 में अपनी स्थापना के कुछ दिन बाद ही न्यूट्रिका बीएन ग्रुप ने देश में खाद्य तेलों का उत्पादन करने वाली प्रमुख कंपनियों में जगह बना ली। कंपनी लगभग 600 डिस्ट्रीब्यूटर्स और 50,000 डायरेक्ट आउटलेट्स के मजबूत नेटवर्क के साथ, न्यूट्रिका एक बड़े ग्राहक आधार तक अपने उत्पादों की सुविधाजनक पहुंच सुनिश्चित करती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com