Rajeev Chandrashekhar
Rajeev ChandrashekharMinister of State for Electronics and Information Technology

अगले साल नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के समान डिजिटल इंडिया फंड लॉन्च करेगी केंद्र सरकार

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बताया देश में अगले साल डिजिटल इंडिया फंड लॉन्च करने की योजना है।

हाईलाइट्स

  • केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने टेकस्पार्क 2023 के मंच पर की टेक फंड लॉन्च करने की घोषणा

  • बेंगलुरु में आयोजित टेक स्टार्टअप इवेंट टेकस्पार्क्स के 14वें संस्करण के मंच पर कहा कि यह फंड नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के समान होगा

  • राजीव चंद्रशेखर ने कहा मेरी धारणा में, टेक इकोसिस्टम में महिलाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी दिखाई देना एक सकारात्मक पहल

राज एक्सप्रेस। भारत सरकार की अगले साल डिजिटल इंडिया फंड लॉन्च करने की योजना है। इसके माध्यम से पूंजी का एक घरेलू पूल बनाया जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बेंगलुरु में आयोजित टेक स्टार्टअप इवेंट टेकस्पार्क्स के 14वें संस्करण के मंच पर कहा कि यह फंड नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के समान होगा। उन्होंने कहा यह फंड सॉफ्टबैंक के बराबर नहीं होगा। राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि रोजगार पैदा करने वाले सभी लोगों के लिए भी एक टेक फंड लॉन्च किया जाएगा।

राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कोरोना महामारी की गति धीमी होने के साथ, अब लोगों को एहसास हुआ है कि डिजिटल की शक्ति बहुत अधिक बढ़ गई है। उन्होंने तकनीकी परिदृश्य में महिलाओं की बढ़ॉभूमिका के बारे में भी टिप्पणी की। मंत्री ने कहा मेरी धारणा में, टेक इकोसिस्टम में महिलाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी देखी गई है। फ़ंडिंग विंटर पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा साफ़ आसमान जैसी कोई चीज़ नहीं होती। यदि आपने उद्यमी बनने का निर्णय लिया है, तो जान लीजिए कि बरसात के दिन आने वाले हैं और बादल भी आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हम एक बहुत ही अजीब वैश्विक आर्थिक संघर्ष के दौर में जी रहे हैं।

रूस-यूक्रेन युद्ध ने अमेरिका जैसी बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को गंभीर क्षति पहुंचाई है, जहां पेट्रोलियम जैसी वस्तुओं की कीमतें अपने चरम पर पहुंच गईं हैं। राजीव चंद्रशेखर ने कहा, इससे उत्पादन और व्यापार में व्यवधान आ गया। इससे पहले सत्र में केंद्रीय मंत्री ने भारत में निर्मित आईफोन 15 का जिक्र किया, जिसे एक ही दिन दुनिया भर में लॉन्च किया गया था। उन्होंने कहा कि महिला रक्षण विधेयक पारित कर भारत ने इतिहास रच दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com