क्रिकेटर मिताली राज बनीं ऊषा इंटरनेशनल की ब्रांड एंबेसडर

ऊषा इंटरनेशनल ने शुक्रवार को भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज को अपने सभी श्रेणी के उत्पादों के लिये ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की।
क्रिकेटर मिताली राज बनीं ऊषा इंटरनेशनल की ब्रांड एंबेसडर
क्रिकेटर मिताली राज बनीं ऊषा इंटरनेशनल की ब्रांड एंबेसडरSyed Dabeer Hussain - RE

नई दिल्ली। ऊषा इंटरनेशनल ने शुक्रवार को भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज को अपने सभी श्रेणी के उत्पादों के लिये ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की। ऊषा इंटरनेशनल स्पोर्ट्स इनिशिएटिव्स एंड एसोसिएशन्स प्रमुख कोमल मेहरा ने आज यह जानकारी दी। क्रिकेटर मिताली एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ वर्तमान में भारतीय महिला टेस्ट एवं वनडे टीम की कप्तान भी हैं। अपने दो दशकों से लंबे करियर में मिताली ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। वह महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही उन्हें 2017 में विडसन लीडिंग वूमेन क्रिकेटर इन द वर्ल्ड, 2003 में अर्जुन अवार्ड, 2015 में पद्मश्री पुरस्कार और 2021 में मेजर ध्यानचंद खेल रत्न सहित कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। ब्रांड के साथ उनका यह सहयोग ऊषा के 'प्ले' लोकाचार से बिल्कुल सटीक मेल खाता है, जिसका उद्देश्य दर्शकों के बीच एक सक्रिय एवं स्वस्थ जीवनशैली को प्रोत्साहित करना है।

कोमल ने कहा, ''मिताली राज को ब्रांड एम्बेस्डर बनाकर हम उन लाखों भारतीय महिलाओं को सलाम करते हैं, जो अपनी नई सोच एवं दृढ़ निश्चय के साथ वर्तमान स्थिति को चुनौती देती हैं और विभिन्न भूमिकाओं को बखूबी निभाती हैं। अपने पथ पर टिके रहने का मिताली का दृढ़ निश्चय उन सभी महिलाओं के लिये प्रेरणाप्रद है, जो अपने सपनों को पूरा करने की राह पर अग्रसर हैं और रूढ़ीवादी मानसिकता को तोड़ रही हैं। ऊषा में, हम महिलाओं के अडिग जोश का जश्न मनाते हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों-स्पोर्ट्स स्टेडियम एवं बोर्डरूम, दोनों में ही भावी महिला अचीवर्स को पोषित करने में प्रमुख भूमिकायें निभाती हैं।"

मिताली ने भारत के अग्रणी उपभोक्ता टिकाऊ (कंज्यूमर ड्यूरेबल्स) ब्रांड ऊषा इंटरनेशनल के साथ अपने सहयोग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, '' ऊषा घर-घर में जाना-पहचाना नाम है और मैं इसका नाम सुनते हुए बड़ी हुई हूं। चाहे सिलाई मशीन हों, पंखे या रसोई के उपकरण, ऊषा एक ऐसा ब्रांड है, जो हमेशा ही अपने वादे पर खरा उतरता है। यह एक ऐसा ब्रांड है, जिसके मूल्यों की मैं कद्र करती हूं और मुझे ऐसा लगता है कि वे वाकई में हमारी बातों को सुनते और हमारी समस्याओं को सुलझाते हैं। मैंने ऊषा प्ले की खोज की है, जो ऊषा का एक अभिन्न अंग है और यह युवाओं, खासतौर से लड़कियों को बुनियादी स्तर पर सहयोग करते हुए उन्हें एक समावेशी मंच उपलब्ध कराता है। उन्हें खेल के मैदान पर बहुमूल्य पाठ सिखा रहा है और सभी को एकसाथ खेलने का मौका देकर लिंग आधारित बंदिशों को तोड़ रहा है। उनका काम सराहनीय है तथा ऐसे ब्रांड का प्रतिनिधित्व करके मुझे गर्व हो रहा है।"

उल्लेखनीय है कि ऊषा इंटरनेशनल देश भर में खेल-कूद से संबंधित विभिन्न पहलों को समर्थन एवं प्रोत्साहन दे रही है। इनमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए मुंबई इंडियंस टीम के साथ लंबे समय से चला आ रहा सहयोग, अल्टीमेट फ्लाइंग डिस्क, स्वदेशी भारतीय क्षेत्रीय स्पोर्ट्स जैसे कि कलारी, मल्लखम्भ एवं सिएट खन्म, विशिष्ट रूप से सक्षम लोगों के लिये क्रिकेट, दृष्टिबाधितों के लिए स्पोर्ट्स (एथलेटिक्स, कबड्डी, जूडो एवं पावरलिफ्टिंग) और साथ ही फुटबॉल शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com