Twin Tower
Twin TowerRaj Express

पूरी तरह हटाया गया ट्विन टावर' का मलबा, खाली भूमि पर रखा खेल मैदान व पार्क बनाने का प्रस्ताव

नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक साल पहले गिरा दिया गया था। 28 अगस्त को इसे गिराए एक साल पूरा हो गया है।

0हाईलाइट्स

  • 28 अगस्त 2022 को टि्वन टावर को गिराए एक साल पूरा हो गया है

  • टि्वन टायर के स्थान पर फैले मलबे को अब पूरी तरह से साफ कर दिया गया है

  • टॉवर गिराने से खाली हुए स्थान पर खेल का मैदान या पार्क बनाने की मांग हो रही

राज एक्सप्रेस । टि्वन टॉवर अभी आपके जेहन से उतरा नहीं होगा। नोएडा के सुपरटेक ट्विन टावरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक साल पहले गिरा दिया गया था। 28 अगस्त को इसे गिराए एक साल पूरा हो गया है। अब सेक्टर 93ए में टि्वन टायर के स्थान पर फैले मलबे को अब पूरी तरह से साफ कर दिया गया है। सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) ने प्रस्ताव दिया है कि खाली कराई गई जमीन पर पार्क बना दिया जाए। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार पार्क की डिजाइनिंग का काम एक महीने में शुरू होने की संभावना है। आरडब्ल्यूए ने दावा किया है कि यह जमीन चूंकि एमराल्ड प्रोजेक्ट का हिस्सा थी, ऐसे में अब टि्वन टावर गिराए जाने के बाद यह जमीन अब उसकी है।

नोएडा अथारिटी को बताया यह जमीन आरडब्ल्यूए की

एमराल्ड कोर्ट (ईसीओ) रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट उदयभान सिंह तेवतिया ने बताया कि आरडब्ल्यूए ने नोएडा अथॉरिटी को बता दिया है कि यह जमीन उसकी है। नोएडा अथॉरिटी को यहां पार्क और बच्चों के खेलने की जगह बनाने की योजना के बारे में भी बता दिया गया है। उन्होंने कहा हमारी योजना यहां कोई इमारत या कंक्रीट का बड़ा ढांचा बनाने की नहीं है। अगर भविष्य में किसी निर्माण गतिविधि की जरूरत होगी तो हम अथॉरिटी से इसकी इजाजत लेंगे। उल्लेखनीय है कि 28 अगस्त 2022 को, करीब 100 मीटर ऊंची दो टावरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद महज कुछ सेकेंड के भीतर ध्वस्त कर दिया गया था।

खाली जगह का नाम 'विजय पथ' रखा

तेवतिया ने कहा ध्वस्त इमारतों का मलबा हटा लिया गया है। अब दो एकड़ जगह खाली पड़ी है। उन्होंने कहा सोसायटी के निवासी चाहते हैं कि जमीन पर पार्क या बच्चों के लिए खेल मैदान बना दिया जाए। पार्क की योजना और डिजाइनिंग पर काम एक महीने में शुरू होने की संभावना है। अगले महीने हम किसी आर्किटेक्ट को हायर करेंगे। उन्होंने कहा पार्क में हरियाली और बच्चों के खेलने के स्थान का विशेष ध्यान दिया जाएगा टि्वन टावर को गिराए जाने के एक साल पूरे होने पर सोसाइटी के निवासियों ने 28 अगस्त को विजय दिवस के रूप में मनाया। निवासियों ने जगह का नाम भी 'विजय पथ' रखा है। उन्होंने कहा अब चूंकि सोसाइटी की बाकी इमारतों को ढंकने वाले टावर हट गए हैं, इसलिए हम धूप, साफ हवा और हरियाली का आनंद ले सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com