Byju Raveendran
Byju Raveendran BYJU'S founder and group CEO

वित्तवर्ष 2022 में कम होकर 2,253 करोड़ रुपये रहा एडटेक BYJU's का मुख्य व्यवसाय परिचालन घाटा

एडटेक फर्म थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड का वित्तवर्ष 2021-22 के लिए मुख्य व्यवसाय में परिचालन घाटा कम होकर 2,253 करोड़ रुपये रहा है।

हाईलाइट्स

  • एडटेक फर्म थिंक एंड लर्न प्रा.लि. के मुख्य व्यवसाय में परिचालन घाटा कम हुआ

  • यह कंपनी BYJU's ब्रांड नाम के तहत कोचिंग कक्षाओं का संचालन करती है।

  • बायजू रवींद्रन ने कहा हम अगले दिनों में विकास के पथ पर लगातार आगे बढ़ते रहेंगे

राज एक्सप्रेस। एडटेक फर्म थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड का वित्तवर्ष 2021-22 के लिए मुख्य व्यवसाय में परिचालन घाटा कम होकर 2,253 करोड़ रुपये रहा है। उल्लेखनीय है कि यह कंपनी BYJU's ब्रांड नाम के तहत कोचिंग कक्षाओं का संचालन करती है। कंपनी ने कहा कि ईबीआईटीडीए, या मुख्य व्यवसाय में परिचालन घाटा, एक साल पहले की अवधि में 2,406 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी के मुख्य व्यवसाय में के12 की पेशकश, एप्लिकेशन और ट्यूशन केंद्र शामिल हैं। BYJU'S ने बताया कि वित्त वर्ष 2022 में उसका मुख्य व्यवसाय राजस्व 2.3 गुना बढ़कर 3,569 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले वर्ष 1,552 करोड़ रुपये था। मुख्य व्यवसाय ने अच्छी वृद्धि का प्रदर्शन किया है, जो सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था, भारत में एडटेक की क्षमता को रेखांकित करता है।

BYJU'S के संस्थापक और समूह सीईओ बायजू रवींद्रन ने अपने एक बयान में कहा कि मैं महामारी के बाद की दुनिया में पुनः समायोजन से सीखे गए सबक से भी अभिभूत हूं। उन्होंने कहा आने वाले सालों में BYJU'S टिकाऊ और लाभदायक विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहेगा। कंपनी द्वारा जारी वित्तीय आंकड़ों में कंपनी द्वारा किए गए सभी अधिग्रहणों का वित्तीय प्रदर्शन शामिल नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com