Nitin Gadkari
Nitin Gadkari Rak Express

डीजल वाहन बंद होने चाहिए, इन पर 10 % ज्यादा जीएसटी लगाने के लिए वित्तमंत्री से करेंगे आग्रह

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने डीजल वाहनों की बिक्री को हतोत्साहित करने के लिए डीजल से चलने वाले वाहनों पर अतिरिक्त जीएसटी लगाने का प्रस्ताव किया है।

हाईलाइट्स

  • डीजल वाहनों पर अतिरिक्त 10 प्रतिशत जीएसटी लगाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को जल्दी ही भेजेंगे प्रस्ताव।

  • 63वें एनुअल सियाम कन्वेंशन में केंद्रीय परिवहन मंत्री ने कहा अब समय आ गया है बंद होने चाहिए डीजल वाहन

राज एक्सप्रेस । केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने डीजल वाहनों की बिक्री को हतोत्साहित करने के लिए डीजल से चलने वाले वाहनों पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त जीएसटी लगाने का प्रस्ताव किया है। उन्होंनें कहा कि इससे वायु प्रदूषण पर भी नियंत्रण पाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि वह यह प्रस्ताव वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेंजेंगे। उल्लेंखनीय है कि गडकरी की ओर से यह प्रस्ताव ऐसे समय पर भेजा जाने वाला है, जब भारत ने रिन्यूएबल एनर्जी को बढ़ाने के लिए जी20 में बायोगैस एलायंस की नीव रखी है।

नितिन गडकरी ने कहा प्रदूषण में कटौती के लिए वह डीजल वाहनों और जेनसेट पर अतिरिक्त 10 प्रतिशत जीएसटी के रूप में 'प्रदूषण कर' लगाने की मांग करेंगे। 63वें एनुअल सियाम कन्वेंशन में बोलते हुए गडकरी ने कहा प्रदूषण का बढ़ता स्तर नागरिकों के स्वास्थ्य के लिए बहुत बड़ा खतरा है। उन्होंने कहा कि आज शाम को ही मैं वित्त मंत्री सीतारमण को लेटर देने जा रहा हूं, जिसमें डीजल वाहनों पर अतिरिक्त 10 प्रतिशत जीएसटी लगाने की मांग की जाएगी।

नितिन गडकरी ने कहा पहले के मुकाबले देश में डीजल कारों में काफी कमी आई है और वाहन निर्माता कंपनियों को भी बाजार में डीजल वाहनों की बिक्री को बंद कर देना चाहिए। अब डीजल वाहनों को बंद करने का समय आ गया है। डीजल एक खतरनाक ईंधन है। इससे चलने वाले वाहनों का उत्पादन बंद कर देना चाहिए। उन्होंने आगाह किया सि हम इस पर इतना टैक्स बढ़ा देंगे, कि इन्हें बेचना मुश्किल हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com