Sea-Facing Luxury Apartment
Sea-Facing Luxury ApartmentRaj Express

एवरेस्ट फ़ूड प्रोडक्ट्स के प्रमोटरों ने मुंबई के वर्ली में 73.50 करोड़ में खरीदा सी-फेसिंग लक्जरी अपार्टमेंट

एवरेस्ट फूड प्रोडक्ट्स के प्रमोटरों ने हाल ही में मुंबई के पॉश वर्ली इलाके में 73.50 करोड़ रुपये से अधिक रुपए में एक शानदार सी-फेसिंग अपार्टमेंट खरीदा है।

हाईलाइट्स

  • यह सौदा 1.16 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट से अधिक मूल्य में किया गया है।

  • अपार्टमेंट डॉ. एनी बेसेंट रोड पर ओबेरॉय थ्री सिक्सटी वेस्ट टावर की 37वीं मंजिल पर है।

राज एक्सप्रेस। एवरेस्ट फूड प्रोडक्ट्स के प्रमोटरों ने हाल ही में मुंबई के पॉश वर्ली इलाके में 73.50 करोड़ रुपये से अधिक रुपए में एक शानदार सी-फेसिंग अपार्टमेंट खरीदा है। मीडिया रिपोर्ट अनुसार 6,130 वर्ग फीट में फैला यह अपार्टमेंट डॉ. एनी बेसेंट रोड पर ओबेरॉय थ्री सिक्सटी वेस्ट टावर की 37वीं मंजिल पर स्थित है। यह सौदा 1.16 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट से अधिक मूल्य में किया गया है। इस प्रापर्टी के खरीदार ने प्रोजेक्ट डेवलपर ओबेरॉय रियल्टी के साथ एक करार किया था। खबर है कि यह अपार्टमेंट बीती 30 अक्टूबर को पंजीकृत किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट में दस्तावेजों के आधार पर बताया कि इसके अतिरिक्त, खरीदार को छह कार पार्किंग स्लॉट के साथ, अपार्टमेंट से सटे अतिरिक्त 164 वर्ग फुट तक भी पहुंच मिलेगी। पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, खरीदार ने स्टांप शुल्क के रूप में लगभग 2.41 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। यह ध्यान देने वाली बात है कि ओबेरॉय रियल्टी ने अपने संयुक्त उद्यम भागीदार सहाना समूह से अपार्टमेंट खरीदने के तीन साल के भीतर बेच दिया था।

प्रचलित नियमों के अनुसार, यदि संपत्ति डेवलपर के साथ उसके मूल अधिग्रहण समझौते के तीन साल के भीतर दोबारा बेची जाती है, तो सरकार इस ट्रांजैक्शन से होने वाले लाभ पर ही स्टांप शुल्क लगाता है। इस संबंध में एवरेस्ट फ़ूड प्रोडक्ट्स और ओबेरॉय रियल्टी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन दोनों पक्ष प्रतिक्रिया के लिए उपलब्ध नहीं थे। 1967 में स्थापित एवरेस्ट फूड प्रोडक्ट्स भारत का सबसे बड़ा मसाला निर्माता और निर्यातक है। ओबेरॉय थ्री सिक्सटी वेस्ट परियोजना में दो टावर हैं, जिनमें से एक में द रिट्ज-कार्लटन होटल है, जबकि दूसरे में द रिट्ज-कार्लटन द्वारा प्रबंधित लक्जरी आवास हैं।

ओबेरॉय रियल्टी ने इस परियोजना में अपने डेवलपर ओएसिस रियल्टी से 60 से अधिक अपार्टमेंट खरीदे हैं। ओएसिस रियल्टी ओबेरॉय रियल्टी और सहाना समूह के बीच एक संयुक्त उद्यम है। ओबेरॉय रियल्टी द्वारा सहानाटो को परियोजना में अपनी इन्वेंट्री खरीदने के लिए किया गया कुल निवेश 4,000 करोड़ रुपये है। इस हालिया खरीदारी के अलावा, ओबेरॉय रियल्टी ने उसी परियोजना में एक शानदार पेंटहाउस भी हासिल किया, जिसने भारत में सबसे बड़े एकल अपार्टमेंट सौदों में से एक का रिकॉर्ड बनाया है।

इस पेंटहाउस की कीमत 230 करोड़ रुपए आंकी गई है। वेलस्पन समूह के बीके गोयनका ने भी 55 करोड़ रुपए में ओबेरॉय थ्री सिक्सटी वेस्ट में समान आकार का एक पेंटहाउस खरीदा है। इस साल की शुरुआत में, कई प्रसिद्ध कॉर्पोरेट हस्तियों द्वारा किए गए ऊंची कीमत वाले लेनदेन चर्चा में रहे हैं। जिसमें अरबपति निवेशक और खुदरा सामग्री श्रृंखला डीमार्ट के संस्थापक राधाकिशन दमानी, उनके परिवार के सदस्यों और सहयोगियों के अलावा अन्य लोग शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com