Gautam Adani
Gautam AdaniRaj Express

दुनिया के अमीरों की सूची में 19वें स्थान पर पहुंचे गौतम अडाणी, नेटवर्थ में एक बार फिर आया उछाल

भारतीय अरबपति गौतम अडानी की नेटवर्थ में एक बार फिर जोरदार उछाल आया है। शेयर बाजार में लिस्टेड सभी कंपनियों के शेयर हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं।

राज एक्सप्रेस। भारतीय अरबपति गौतम अडानी की नेटवर्थ में एक बार फिर जोरदार उछाल आया है। अडाणी समूह की शेयर बाजार में लिस्टेड सभी कंपनियों के शेयर हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं। कुछ में तो 7 फीसदी तक का उछाल देखने को मिल रहा है। संपत्ति में आए इस उछाल के चलते गौतम अडानी एक बार फिर दुनिया के टॉप-20 अरपबतियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उनकी नेटवर्थ अब बढ़कर 65 अरब डॉलर के पार पहुंच गई है।

उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 65.2 अरब डॉलर हुई

गौतम अडाणी की कंपनियों के शेयरों में जारी तेजी से उनकी नेटवर्थ में बढ़ोतरी हुई है। ब्लूमबर्ग के बिलेनियर्स इंडेक्स के अनुसार, अब उनकी संपत्ति बढ़कर 65.2 अरब डॉलर हो गई है। बीते 24 घंटे में नेटवर्थ में 681 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। इतनी नेटवर्थ के साथ अब गौतम अडाणी दुनिया के 19वें सबसे अमीर इंसान हो गए हैं। गौरतलब है कि बीते साल गौतम अडानी दुनिया के तमाम अमीरों की तुलना में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अरबपति बनकर उभरे थे, लेकिन इस साल 2023 की शुरुआत से ही उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा।

अब हिंडनबर्ग के प्रभाव से निकलते दिखाई दे रहे हैं अडाणी

तब वह अपनी पुरानी हैसियत पाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे है साल 2023 की शुरुआत में बीते 24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग ने अडाणी समूह को लेकर एक रिसर्च रिपोर्ट प्रकाशित की थी। इस रिपोर्ट में समूह पर कर्ज और शेयरों की कीमतों में हेर-फेर समेत करीब 88 गंभीर आरोप लगाए गए थे। इसके असर के चलते शुरुआती 2 महीनों में ही गौतम अडाणी की नेटवर्थ में 60 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली थी। अब गौतम अडाणी हिंडनबर्ग संकट से निकलते दिखाई दे रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com