NSE
NSE Raj Express

सात सितंबर के बाद निफ्टी 50 समेत एनएसई के सभी सूचकांकों से हट जाएगी जियो फाइनेंशियल

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (जेएफएस) को 7 सितंबर से निफ्टी 50 समेत एनएसई के सभी सूचकांकों से हटा दिया जाएगा। कंपनी को बीएसई से पहले ही हटाया जा चुका है।

राज एक्सप्रेस। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (जेएफएस) को 7 सितंबर से निफ्टी 50 समेत एनएसई के सभी सूचकांकों से हटा दिया जाएगा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने 5 सितंबर को शेयर बाजार में ट्रेडिंग खत्म होने के बाद जारी बयान में यह जानकारी दी है। बयान के मुताबिक, 'चूंकि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स के सिस्टम के हिसाब से दो कारोबारी सेशन- 4 सितंबर, 2023 और 5 सितंबर 2023 को प्राइस बैंड को नहीं छू पाई, लिहाजा इंडेक्स मेंटेनेंस सब-कमिटी (इक्विटी) ने जेएफएस को 7 सितंबर से विभिन्न सूचकांकों से हटाने का फैसला किया है।

निफ्टी के सभी सूचकांकों से हट जाएगी कंपनी

बयान में कहा गया है कि अगर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज 6 सितंबर को प्राइस बैंड तक पहुंचती है, तो भी कंपनी के हटाने के फैसले को आगे के लिए नहीं टाला जाएगा। कंपनी को निफ्टी 50 के अलावा निफ्टी 100, निफ्टी 200, निफ्टी 500, निफ्टी एनर्जी, निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग और 13 अन्य सूचकांकों से भी हटा दिया जाएगा।

बीएसई से पहले ही हट चुकी है जियो फाइनेंशियल

बीएसई के सूचकांक पहले ही जियो फाइनेंशियल सर्विसेज से हटा चुके हैं। हालांकि, एमसीएसआई और एफटीएसई के सूचकांक में कंपनी अभी भी शामिल है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 5 सितंबर को कंपनी का शेयर 0.73 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 255.30 रुपये पर बंद हुआ है। ब्रोकरेज फर्म नुवामा ने हाल में कहा था कि इस बात की काफी अधिक संभावना है कि इस सप्ताह निफ्टी से भी जियो की एग्जिट हो जाए। रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम के बाद से जियो फाइनेंशिल के शेयरों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। जियो फाइनेंशियल ने रिटेल लेंडिंग, एएमसी, इंश्योरेंस और डिजिटल पेमेंट में इंट्री का ऐलान किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com