वैश्विक शेयर बाजार में तेजी, बायबैक की घोषणा के बाद 8% चढ़े एप्पल के शेयर

Global Stock Markets : वैश्विक शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है। अमेरिकी बाजार कल तेजी में बंद हुए थे। गिफ्ट निफ्टी 100 अंकों से ज्यादा ऊपर है।
वैश्विक और एशियाई बाजारों में तेजी,  8% चढ़े एप्पल के शेयर
वैश्विक और एशियाई बाजारों में तेजी, 8% चढ़े एप्पल के शेयरRaj Express

हाईलाइट्स

  • आज शुक्रवार के दिन बंद हैं चीन और जापान के शेयर बाजार

  • 100 अंकों की बढ़त के साथ 22,879.50 के स्तर पर गिफ्ट निफ्टी

  • टेक शेयरों के सहारे कल तेजी में बंद हुआ अमेरिकी शेयर बाजार

राज एक्सप्रेस : वैश्विक और एशियाई बाजार में अच्छा कामकाज होता दिखाई दे रहा है। गिफ्ट निफ्टी में 100 अंकों से ज्यादा की उछाल देखने को मिली है। अमेरिकी शेयर बाजार में कल टेक शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। टेक शेयरों ने अमेरिकी बाजारों में कल की तेजी का नेतृत्व किया। 110 बिलियन डॉलर के ऐतिहासिक बायबैक की वजह से एप्पल के शेयर में 8 फीसदी की तेजी देखने को मिली थी। इधर एशियाई बाजारों में भी पॉजिटिव संकेत देखने को मिल रहे हैं। हालांकि आज के दिन चीन और जापान के शेयर बाजार बंद हैं। कल गुरुवार को एस&पी 500 इंडेक्स में 46 अंकों की बढ़त देखने को मिली है।

दो दिन की गिरावट से उबरा अमेरिकी बाजार

जबकि, नैस्डैक 235 अंकों की तेजी के साथ बंद होने में सफल रहा है। 2 दिन की गिरावट के बाद अमेरिकी शेयर मार्केट में गुरुवार को तेजी देखने को मिली। तकनीकी शेयरों में तेजी की वजह से अमेरिकी बाजार कल ऊंचाई पर बंद होने में सफल रहे थे। एस&पी 500 इंडेक्स के 11 सेक्टरों में से 9 ऊंचाई पर बंद हुए थे। एस&पी 500 की 373 कंपनियों के नतीजे पेश किए गए। इनमें 373 में से 77 फीसदी कंपनियों के नतीजे अनुमान से कहीं ज्यादा बेहतर रहे। डाओ कल 322 अंको की बढ़त लेकर बंद हुआ। वहीं, एस&पी 500 इंडेक्स में 46 अंकों की बढ़त देखने को मिली। जबकि नैस्डैक 235 अंकों की तेजी लेकर बंद हुआ।

क्वालकॉम के शेयर में 10 फीसदी से अधिक तेजी

अपने बेहतरीन नतीजों की दम पर शानदार नतीजों के दम पर कल क्वालकॉम का शेयर 10 फीसदी चढ़ा। बेहतर नतीजों से कारवाना का शेयर भी 34 फीसदी उछला था। जबकि, यूज्ड कार प्लेटफॉर्म डोरडैश का मुनाफा अनुमान से बेहतर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ कमजोर प्रॉफिट गाइडेंस से डोरडैश का शेयर 10 फीसदी टूट गया। एप्पल के शेयरों में कल जबर्दस्त तेजी देखने को मिली। शानदार नतीजों और बायबैक व डिविडेंड की वजह से एप्पल का शेयर 8 फीसदी ऊपर चढ़ गया। एप्पल 110 अरब डॉलर के शेयर बायबैक करने जा रही है। यह किसी भी अमेरिकी कंपनी का अब तक का सबसे बायबैक है। कुल मिलाकर आज गुरुवार को वैश्विक और एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख देखने को मिल रहा है।

ताइवान-हांगकांग के बाजारों में तेजी, दबाव में कोस्पी

निवेशकों के उत्साह की वजह से एप्पल के शेयरों में कल जबर्दस्त तेजी देखने को मिली। आज चीन और जापान के बाजार बंद हैं। एशियाई बाजारों में आज के दिन तेजी देखने को मिल रही है। गिफ्ट निफ्टी करीब 100 अंकों की बढ़त के साथ 22,879.50 पर है। स्ट्रेट टाइम्स 10.89 अंक पर ट्रेड कर रहा है। इसकी चाल तेज दिखाई दे रही है। दूसरी ओर, ताइवान का बाजार 176.24 अंक यानी 0.88 फीसदी की बढ़त के साथ 20,400.66 के स्तर पर है। जबकि हांगकांग का हैंग सेंग 203.78 अंक यानी 1.12 फीसदी की बढ़त के साथ 18,409.90 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। हालांकि कोस्पी में 0.24 फीसदी की कमजोरी दिखाई दे रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com