Keki Mistry
Keki MistryRaj Express

एचडीएफसी लि. ने मर्जर से पहले एचडीएफसी क्रेडिला में बेची अपनी 90 प्रतिशत हिस्सेदारी

एचडीएफसी क्रेडिला की बिक्री कंपनी की प्रमोटर कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड व एचडीएफसी बैंक के मर्जर से पहले की गई है। क्रेडिला शिक्षा लोन देने वाली प्रमुख कंपनी है।

हाईलाइट्स

  • एचडीएफसी लि. ने एचडीएफसी क्रेडिला में 90 प्रतिशत हिस्सेदारी 9060 करोड़ में बेची

  • देश की दोनों बड़ी वित्तीय कंपनियों का मर्जर इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में होना है

राज एक्सप्रेस । एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड के मर्जर से पहले एचडीएफसी लिमिटेड ने एजुकेशन लोन कंपनी एचडीएफसी क्रेडिला में 90 प्रतिशत हिस्सेदारी प्राइवेट इक्विटी फर्म के कंसोर्टियम को 9060 करोड़ रुपये में बेच दी है। बता दें कि इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के अंत तक दोनों कंपनियों का मर्जर होना है। एचडीएफसी क्रेडिला की बिक्री कंपनी की प्रमोटर कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के मर्जर से पहले की गई है। देश की दोनों बड़ी वित्तीय कंपनियों का मर्जर इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में होना है।

कंसोर्टियम के साथ साइन किया एग्रीमेंट

एचडीएफसी लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड और एचडीएफसी क्रेडिला फाइनेंसियल सर्विसेज लिमिटेड ने अपने-अपने बयानों में बताया है कि एचडीएफसी क्रेडिला में हिस्सेदारी बेचने के लिए कंपनी ने निवेशकों के कंसोर्टियम के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया है। इन निवेशकों में बीपीईए ईक्यूटी और ChrysCapital जैसी कंपनियों का नाम शामिल हैं। वित्त वर्ष 2022-23 में एचडीएफसी क्रेडिला की आय 1,352.18 करोड़ रुपये रही है, जबकि 31 मार्च, 2023 तक कंपनी की आय 2,435.09 करोड़ रुपये रही है। कंपनी की ओर से अब तक 1.24 लाख ग्राहकों को लोन दिया जा चुका है और इसकी लोन बुक 15000 करोड़ रुपये की है।

शिक्षा लोन देती है एचडीएफसी क्रेडिला

कंपनी की ओर से 9.99 प्रतिशत हिस्सा एचडीएफसी क्रेडिला में रखा जाएगा। यह कंपनी भारत और विदेशों में पढ़ने के लिए छात्रों को लोन उपलब्ध कराती है। एचडीएफसी के सीईओ केकी मिस्त्री ने कहा, हमारा मानना ​​है कि कंपनी काफी अच्छी स्थिति में है और नए शेयरधारक आने पर कंपनी की ग्रोथ जारी रहेगी। बीपीईए इक्यूटी इंडिया के पार्टनर और हेड, जिमी महतानी ने कहा कि हम अपने आपको बेहतर स्थिति में पाते हैं। हमें उम्मीद है कि कंपनी उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com