Pawankant Munjal
Pawankant Munjal Raj Express

प्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क की हीरो मोटोकार्प चेयरमैन पवन मुंजाल की 24.95 करोड़ की 3 अचल संपत्तियां

ईडी ने दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के सीएमडी और चेयरमैन पवन कांत मुंजाल की तीन अचल संपत्तियों को कुर्क कर दिया है।

हाईलाइट्स

  • कुर्की के अलावा उनकी कुछ संपत्तियों की जब्ती की गई है।

  • संपत्तियों पर कुर्की-जब्ती की राशि 50 करोड़ से अधिक है।

  • प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपने ट्वीट में दी यह जानकारी।

राज एक्सप्रेस। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के सीएमडी और चेयरमैन पवन कांत मुंजाल की तीन अचल संपत्तियों को कुर्क कर दिया है। इस झटके का असर हीरो मोटोकार्प के शेयरों पर भी दिखाई दे रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने पवनकांत मुंजाल की करीब 24.95 करोड़ रुपये की तीन अचल संपत्तियों को कुर्क कर दिया है। इसके अलावा कुछ संपत्तियों की जब्ती भी की गई है। संपत्तियों पर कुर्की और जब्ती की राशि 50 करोड़ रुपए से अधिक है। ईजी के ट्वीट के मुताबिक यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी एक जांच में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 के प्रावधानों के तहत की गई है।

कंपनी के शेयर में 2.08 फीसदी गिरावट

ईडी की इस कार्रवाई की वजह से आज स्टॉक मार्केट में हीरो मोटोकार्प के शेयरों पर भी असर दिखाई दिया। बीएसई पर इंट्रा-डे ट्रेडिंग में आज हीरो मोटोकार्प का शेयर 2 फीसदी से अधिक टूट गया। आज सुबह हीरो मोटोकार्प का शेयर 3173.85 रुपए पर खुला। जब प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई आम हुई, तो शेयर में गिरावट शुरु हो गई। कंपनी का शेयर 65.90 रुपए या 2.08 फीसदी गिरावट के साथ 3108.00 अंक पर बंद हुआ।

ईडी ने धन शोधन मामले में की कार्रवाई

प्रवर्तन निदेशालय ने आज हीरो के चेयरमैन पवनकांत की दिल्ली में स्थित तीन अचल संपत्तियों को कुर्क कर दिया है। इनकी वैल्यू करीब 24.95 करोड़ रुपये है। इसके अलावा कुछ संपत्तियों को भी जब्त किया गया है। हीरो मोटोकार्प के चेयरमैन मुंजाल को कुर्की और जब्ती के साथ करीब 50 करोड़ रुपये का झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय ने अपने ट्वीट में यह जानकारी दी है। ट्वीट के मुताबिक यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी एक जांच में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट, 2002 के प्रावधानों के तहत की गई है।

पिछले माह साल के शीर्ष पर थे हीरो के शेयर

हीरो के शेयरों को ईडी की कार्रवाई से आज तगड़ा झटका लगा है। पिछले महीने 19 अक्टूबर 2023 को यह एक साल के हाई 3275 रुपये पर था। इससे पहले 28 मार्च 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 2,246.75 रुपये पर जा पहुंचा था। हीरो के शेयर ने सात माह में करीब 46 फीसदी रिकवरी कर एक साल के हाई पर पहुंच गया था। इस हाई से फिलहाल इस समय इस शेयर में 4 फीसदी से भी अधिक गिरावट देखने को मिली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com