फोर्टिस हॉस्पिटल्स को आयकर ने भेजा 89.53 करोड़ रुपए का नोटिस, एक्सचेंज फाइलिंग में दी जानकारी

फोर्टिस हॉस्पिटल्स लिमिटेड को आयकर विभाग ने 89.53 करोड़ रुपये टैक्स वसूली के लिए एक नोटिस भेजा है। इस रकम में 9.54 करोड़ रुपये का ब्याज भी शामिल है।
Fortis Hospitals Limited
Fortis Hospitals LimitedRaj Express

हाईलाइट्स

  • फोर्टिस हेल्थकेयर की सब्सिडियरी है फोर्टिस हॉस्पिटल्स लिमिटेड

  • फोर्टिस हॉस्पिटल्स ने एक्सचेंज फाइलिंग में दी है यह जानकारी

राज एक्सप्रेस । स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड की सब्सिडियरी फोर्टिस हॉस्पिटल्स लिमिटेड को आयकर विभाग ने 89.53 करोड़ रुपये टैक्स वसूली के लिए एक नोटिस भेजा है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया, है कि फोर्टिसहेल्थकेयर लिमिटेड की सब्सिडियरी फोर्टिस हॉस्पिटल्स लिमिटेड को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजा है। इस नोटिस में टैक्स के रूप में 89.53 करोड़ की मांग की गई है।

इस रकम में 9.54 करोड़ रुपये का ब्याज भी शामिल है। कंपनी इस ऑर्डर पर विचार कर रही है। फोर्टिस हेल्थकेयर का 31 दिसंबर 2023 को खत्म तिमाही में नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 3.9 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 135 करोड़ रुपये रहा है। जबकि, पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 129.6 करोड़ रुपये था। इस दौरान हॉस्पिटल के बिजनेस रेवेन्यू में तिमाही आधार पर 9.6 फीसदी की प्रगति देखने को मिली है।

इस दौरान, कंपनी का रेवेन्यू सालाना आधार पर 7.7 फीसदी बढ़कर 1,679.7 करोड़ रुपये हो गया। जबकि पिछले साल की इसी अवधि में यह आंकड़ा 1,559.9 करोड़ रुपये था। तीसरी तिमाही में कंपनी का इबिटा 2.4 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 283 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में यह आंकड़ा 276.5 करोड़ रुपये था। कंपनी का इबिटा मार्जिन 16.9 फीसदी रहा, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में यह आंकड़ा 17.7 फीसदी था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में फोर्टिस हेल्थकेयर का शेयर 0.84 फीसदी यानी 3.35 रुपये की बढ़त के साथ 404.50 रुपये पर बंद हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com