Akash Ambani
Akash AmbaniRaj Expess

5जी नेटवर्क के मामले में दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत, आधे से ज्यादा बाजार पर जियो का कब्जा

एक साल भर में भारत, रिलायंस जियो के दम पर 5जी नेटवर्क के मामले में दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। जबकि, देश में 5जी लॉन्च हुए केवल एक साल ही हुआ है।

हाईलाइट्स

  • जियो के दम पर 5जी नेटवर्क के मामले में दुनिया में अहम स्थान पर पहुंचा भारत

  • 5जी लॉन्च हुए केवल एक साल ही हुआ, जियो ने किया 5जी नेटवर्क का 85 फीसदी काम

  • रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में दी यह जानकारी

राज एक्सप्रेस । एक साल भर में भारत, रिलायंस जियो के दम पर 5जी नेटवर्क के मामले में दुनिया में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में कहा कि गौर करने की बात यह है कि देश में 5जी लॉन्च हुए अभी केवल एक साल ही हुआ है। देश के कुल 5जी नेटवर्क का 85 फीसदी हिस्सा रिलायंस जियो ने पूरा किया है। रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस में यह जानकारी दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत विजन का जिक्र करते हुए आकाश अंबानी ने कहा आपने हमें भारत को हाईटेक तरीके से आत्मनिर्भर बनाने को कहा था। हमने इस दिशा में काम को आगे बढ़ाया है, जियो का 5जी रोलआउट 100% इन-हाउस 5जी स्टैक पर काम करता है, जिसे पूरी तरह से भारतीय टैलेंट ने डिजाइन और विकसित किया है। आकाश अंबानी ने कहा कि 12 करोड़ से ज्यादा 5जी यूजर्स के साथ भारत आज दुनिया के टॉप थ्री 5जी इनेबल्ड देशों में से एक है।

स्टैच्यू ऑप यूनिटी के बारे में बात करते हुए आकाश अंबानी ने कहा हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वादा करते हैं कि हम उन्नत टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए एक डिजिटल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाएंगे। जो टेक्नोलॉजी और कनेक्टिविटी के साथ भारत को तकनीकी रूप से दुनिया कासबसे विकसित देश बनाने का सपना पूरा करेगी। रिलायंस जियो ने रिमोट एरिया से कनेक्ट होने के लिए जियो स्पेस फाइबर सर्विस पेश की है। यह सर्विस उन जगहों के लिए बेहतरीन है, जहां फाइबर केबल के जरिए ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी नहीं पहुंच पाती। आकाश अंबानी ने कहा कि यह सर्विस बेहद किफायती होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com