dollar and indian currency
dollar and indian currency Raj Express

एफआईआई के हाथ खींचने से भारतीय मुद्रा गिरी, अमेरिकी डालर के मुकाबले चार पैसे टूटा रुपया

सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शेयर बाजार हरे निशान पर खुला। डॉलर के मजबूत होने और विदेशी निवेशकों की बिकवाली से भारतीय करेंसी प्रभावित हुई है।

हाईलाइट्स

  • इस सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शेयर बाजार हरे निशान पर खुला है

  • डॉलर की मजबूती व विदेशी निवेशकों के हाथ खींचने से प्रभावित हुआ रुपया

राज एक्सप्रेस। सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में शेयर बाजार हरे निशान पर खुला है। जबकि, डॉलर के मजबूत होने और विदेशी निवेशकों द्वारा लगातार जारी बिकवाली की वजह से भारतीय करेंसी प्रभावित हुई है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की गिरावट के साथ खुला है। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.15 प्रतिशत बढ़कर 86.98 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है।

सप्ताह क अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार के सत्र में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे गिरकर 83.26 पर आ गया है, जो अमेरिकी मुद्रा की मजबूती और शेयर बाजार में विदेशी निवेश घटने को दर्शाता है। विदेशी मुद्रा में ट्रेड करने वाले कारोबारियों ने बताया कि शेयर बाजार में सकारात्मक रुझान ने भारतीय करेंसी को निचले स्तर पर समर्थन दिया और गिरावट को रोक दिया।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय मार्केट में आज रुपया 83.22 पर खुला और फिर अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 83.26 पर पहुंच गया। आज पिछले बंद के मुकाबले आज रुपए में 4 पैसे की गिरावट देखने में आई है। गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 83.22 पर बंद हुआ था। ट्रेजरी के प्रमुख और कार्यकारी निदेशक फिनरेक्स ट्रेजरी एडवाइजर्स एलएलपी अनिल कुमार भंसाली ने कहा उम्मीद है रुपया उसी दायरे में रहेगा क्योंकि आरबीआई अमेरिकी डॉलर बेचना जारी रखेगा और रुपये को 83.30 से अधिक की गिरावट से बचाने का प्रयास करेगा।

डॉलर सूचकांक में डॉलर 0.01 प्रतिशत कम होकर 106.11 पर कारोबार कर रहा। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.15 प्रतिशत बढ़कर 86.98 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। आज शेयर बाजार भी हरे निशान पर खुला है। बीएसई सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी हरे निशान में ट्रेड़ कर रहे हैं। एक्सचेंज डेटा के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) गुरुवार को 1,261.19 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com