अगले दिनों में इंफोसिस में देखने को मिल सकती है 24 फीसदी की जबर्दस्त उछाल

Infosys Stock Outlook : देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के शेयरों में आने वाले समय में 24 प्रतिशत तक तेजी देखने को मिल सकती है।
Brokerage house expressed confidence in Infosys
ब्रोकरेज हाउस ने इंफोसिस पर जताया भरोसा Raj Express

हाईलाइट्स

  • चौथी तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज ने जताया कंपनी पर भरोसा

  • कंपनी का चौथी तिमाही में ऑपरेटिंग परफॉरमेंस काफी निराशाजनक

  • ब्रोकरेज ने टार्गेट प्राइस 1750 रु. शेयर के लिए बरकार रखी 'बाय' रेटिंग

राज एक्सप्रेस । देश के एक प्रमुख ब्रोकरेज हाउस के अनुसार देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के शेयरों में आने वाले समय में 24 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिल सकती है। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने इंफोसिस के शेयर के लिए 'बाय' रेटिंग को दोहराते हुए 1750 रुपये प्रति शेयर का टारगेट निर्धारित किया है। यह टार्गेट बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई पर 19 अप्रैल को शेयर के बंद भाव 1411.60 रुपये से करीब 24 प्रतिशत ज्यादा है। इन्फोसिस ने हाल ही में अपनी चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं।

मार्च तिमाही में नेट प्रॉफिट 7,969 करोड़ रहा

मार्च 2024 तिमाही में इंफोसिस का नेट प्रॉफिट 7,969 करोड़ रुपये रहा है। इस दौरान कंपनी ने 37,923 करोड़ रुपये नेट रेवेन्यू हासिल किया है। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में बताया है कि इंफोसिस का चौथी तिमाही में ऑपरेटिंग परफॉरमेंस काफी निराशाजनक रहा है। कांस्टैंट करेंसी यानी सीसी के मामले में रेवेन्यू में तिमाही आधार पर 2.2% की गिरावट देखने को मिली है। यह दर उम्मीद से कहीं कम है। चौथी तिमाही में लार्ज डील टोटल कांट्रैक्ट वैल्यू यानी टीसीवी 4.45 अरब डॉलर रही है। जिसे संतोषजनक कहा जा सकता है।

ब्रोकरेज ने बरकरार रखी शेयर के लिए 'बाय' रेटिंग

इंफोसिस ने साल 2025 में 1-3% सीसी की रेवेन्यू ग्रोथ के साथ 20-22% की ईबीआईटीएम का गाइडेंस दिया है। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने कहा कंपनी के प्रदर्शन के आधार पर वित्त वर्ष 2025-26 में ईपीएस में 6-6.5 फीसदी की कटौती की है। शेयरों के मूल्य को प्रभावित करने वाली सभी वजहों के विश्लेषण के आधार पर ब्रोकरेज ने इंफोसिस शेयर के लिए 'बाय' रेटिंग को बरकरार रखा है और इसका टार्गेट प्राइस 1750 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है।

एक साल में शेयर में दिखी 14.5 % उछाल

इंफोसिस का शेयर पिछले काफी समय से गिरावट में ट्रेड कर रहा है। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, इंफोसिस का मार्केट कैप 5.85 लाख करोड़ रुपये है। पिछले एक साल में शेयर की कीमत में 14.5 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। इन्फोसिस के शेयर ने बीती 6 फरवरी को 52 सप्ताह का उच्च स्तर 1,731 रुपये छू लिया था। जबकि, इसका 52 सप्ताह का निचला स्तर 1,215.45 रुपये 25 अप्रैल 2023 को देखने को मिला था। मार्च 2024 में कंपनी में प्रमोटर्स का हिस्सा 14.71 प्रतिशत और पब्लिक शेयरहोल्डिंग 84.99 प्रतिशत थी।

डिस्क्लेमर: राजएक्सप्रेस.कॉम पर दी गई सलाह विशेषज्ञों की राय पर आधारित होती है। उनकी राय से हमारा सहमत होना जरूरी नहीं है। राजएक्सप्रेस.कॉम अपने यूजर्स को निवेश की सलाह नहीं देता। आपसे अनुरोध है कि शेयर बाजार में निवेश का निर्णय किसी प्रशिक्षित सलाहकार से चर्चा के बाद ही करें। शेयर बाजार अत्यन्त जोखिम के अधीन है। लापरवाही में किया गया कोई भी नुकसान आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com