Intel layoffs : फिर आई छंटनी की खबर, इस बार दिखाया Intel ने कर्मचारियों को 'Exit'

टेक या IT सेक्टर की चिप बनने वाली कंपनी इंटेल (Intel) ने भी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है। इसकी जानकारी मंगलवार को कंपनी ने खुद दी है।
Intel layoffs
Intel layoffs Kavita Singh Rathore - RE

Intel layoffs : पिछले साल से देश-दुनिया में शुरू हुआ छंटनी का दौर लगातार जारी ही है और यह अब तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। कंपनियां अब भी लगातार छंटनी की जानकारी देती जा रही हैं। चाहे वो IT सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी Google ही क्यों न हो अब तक लगभग हर सेक्टर से छंटनी की खबर सामने आ चुकी है। हालांकि, इनमें ज्यादातर कंपनियां दिग्गज ही थी। वहीँ, अब टेक या IT सेक्टर की चिप बनने वाली कंपनी इंटेल (Intel) ने भी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है। इसकी जानकारी मंगलवार को कंपनी ने खुद दी है।

Intel ने दी छंटनी की जानकारी :

अब तक Meesho, LinkedIn, Google और Amazon जैसी सैकड़ों दिग्गज कंपनियां छंटनी की जानकारी दे चुकी हैं। वहीं, अब चिप बनाने के लिए जानी जाने वाली कंपनी Intel ने भी छंटनी की योजना तैयार कर ली है। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि, वह कितने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने वाली है। हालांकि, मार्केट रिसर्च फर्म सेमी एनालिसिस के मुख्य विश्लेषक डायलन पटेल के एक ट्वीट से यह जानकारी सामने आई है कि, कंपनी छंटनी करने वाली है। उन्होंने लिखा, कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण खबर है, कंपनी अपने समूहों में से 20% कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही हैं। इस खबर के सामने आने के बाद Intel के एक प्रवक्ता ने एक बयान साझा कर जानकारी दी है।

प्रवक्ता का बयान :

Intel के एक प्रवक्ता ने एक बयान साझा कर जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि, 'हम मुश्किल मैक्रो-इकोनॉमिक हालातों के बावजूद भी अपनी योजना पर काम कर रहे है। हम कई स्ट्रैटेजी के माध्यम से कॉस्ट में कटौती और इफिसिएंसी की पहचान करने पर फोकस कर रहे हैं। जिसमें कंपनी के क्षेत्रों में कुछ व्यवसाय और फंक्शन-स्पेसिफिक वर्कफोर्स में कटौती शामिल है। जिसके लिए सेमीकंडक्टर प्रमुख अपने क्लाइंट कंप्यूटिंग और डेटा सेंटर डिवीजनों में 20% तक कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है। हालांकि, अभी इंटेल के डाटा सेंटर और क्लाइंट कंप्यूटिंग समूहों को 10% बजट कटौती के साथ मिल रहा है। Intel के इस कंपनी को आगे बढ़ाने में सभी कर्मचारियों का सहयोग है। हम इन्हीं की मदद से लगातार आगे बढ़ते गए, लेकिन कंपनी अभी आर्थिक तंगी से जूझ रही है इसके बावजूद भी कर्मचारियों को जॉब से नही निकाला, लेकिन अब कंपनी ये कठिन निर्णय लेने जा रही है। ताकि हम कंपनी को सही तरीके से चला सके और कंपनी को कोई नुकसान ना झेलना पडे़। कंपनी के इस फैसले से 20% तक कर्मचारियों की छंटनी हो सकती है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com