मेटा को मिली ट्विटर से धमकी
मेटा को मिली ट्विटर से धमकीSyed Dabeer Hussain - RE

मेटा को मिली ट्विटर से धमकी, कहा- चीटिंग ठीक नहीं

ट्विटर के द्वारा यह दावा किया गया है कि थ्रेड्स ट्विटर के इंटलएक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का उल्लंघन कर रहा है। इसके साथ ही ट्वीटर ने इंस्टाग्राम के थ्रेड्स को मुकदमे तक की धमकी दे डाली है।

राज एक्सप्रेस। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म थ्रेड्स को लॉन्च हुए अभी 2 ही दिन का समय हुआ है कि इस बीच वह कानूनी मुसीबतों में फंसता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल ट्विटर के द्वारा यह दावा किया गया है कि थ्रेड्स ट्विटर के इंटलएक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का उल्लंघन कर रहा है। इसके साथ ही ट्वीटर ने इंस्टाग्राम के थ्रेड्स को मुकदमे तक की धमकी दे डाली है। गौरतलब है कि इंस्टाग्राम ने 6 जुलाई को अपना एप थ्रेड्स लॉन्च किया था। इसके लॉन्च होने के कुछ ही घंटों में एप को लाखों यूजर्स भी मिल गए थे। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि यह एप ट्विटर को बाजार में कड़ी टक्कर दे सकता है। लेकिन अब देखने को मिल रहा है कि थ्रेड्स पर कानूनी बादल मंडरा रहे हैं। चलिए जानते हैं यह पूरा मामला क्या है?

क्या है मामला?

सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर के द्वारा मेटा पर यह आरोप लगाया गया है कि उसने इनफार्मेशन का इस्तेमाल कर ट्विटर का कॉपी बनाया है। एलन मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने इस मामले में मेटा को एक नोटिस भी भेजा है। जिसमें यह लिखा है कि मेटा के द्वारा ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों को नौकरी दी गई है। ऐसे में उनके पास ट्विटर से जुड़ी हुई काफी इनफार्मेशन और सीक्रेट्स हैं। इन्हीं की सहायता से उन्होंने इंटलएक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स का उल्लंघन किया है और थ्रेड्स को मार्केट में उतारा है। उन्होंने इस नोटिस को एक फॉर्मल नोटिस बताया है और कांफिडेंशियल इनफार्मेशन का इस्तेमाल बंद करने के लिए कहा है।

चीटिंग नहीं ठीक

एलन मस्क ने भी इस मामले में मेटा से कहा है कि कॉम्पिटीशन करना ठीक है लेकिन चीटिंग नहीं करना चाहिए। जबकि मेटा ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि थ्रेड्स की इंजीनियरिंग टीम में कोई भी ट्विटर के किसी भी पूर्व कर्मचारी को जगह नहीं दी गई है। साथ ही उसने खुद पर लगे सभी आरोपों को भी सिरे से खारिज कर दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com