Twitter
TwitterRaj Express

ट्वीटर में फिर अपडेट, पसंदीदा ट्वीट को हाईलाइट कर सकेंगे यूजर्स, मस्क बोले आपके अनुभव को बनाएंगे और बेहतर

इस बीच ट्विटर एक नय़ा अपडेट किया है, जिसके अनुसार अब यूजर्स अपने पसंदीदा ट्वीट को हाइलाइट भी कर सकते हैं।

राज एक्सप्रेस। जब से दुनिया के नंबर एक कारोबारी एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म बहुत तेज बदलावों का गवाह रहा है। इस बीच ट्विटर एक नय़ा अपडेट किया है, जिसके अनुसार अब यूजर्स अपने पसंदीदा ट्वीट को हाइलाइट भी कर सकते हैं। ट्विटर का नया अपडेट इंस्टाग्राम के हाइलाइट फीचर के जैसा ही काम करता है। अपडेट के बाद ट्विटर यूजर्स एक पर्सनल टैब बनाकर अपने पसंदीदा ट्वीट को हाइलाइट कर सकते हैं, जिससे लोगों का अटेंशन और बढ़ेगा। माना जा रहा है ट्विटर ने इस फीचर को इंस्टाग्राम से कॉपी किया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले एलन मस्क इंस्टाग्राम जैसा एक एप बनाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

सूचना का सबसे सटीक अड्डा बनेगा ट्वीटर

ट्वीटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो ने ट्वीटर 2.0 लाने की इच्छा व्यक्त की थी। सीईओ ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट को ग्लोबल टाउन स्क्वायर में बदलने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए अपने कर्मचारियों को ईमेल किया। नए सीईओ ने जोर देकर कहा कि हम ट्वीटर को रियल टाइम इम्फोर्मेशन की सबसे सटीक स्थान बनाना चाहते हैं। उन्होंने कंपनी के कर्मियों को लिखे अपने ईमेल में कहा कि हम इतिहास रचने के करीब हैं। यह कोई खोखला वादा नहीं है। यह हमारी वास्तविकता है। ट्वीटर ब्लू यूजर्स के लिए अभी तक जितने भी फीचर लॉन्च किए गए हैं।

आपकी जरूरत के हिसाब से कर रहे अपडेट

उन्होंने हम उसे बढ़ाना चाहते हैं। हालांकि ट्विटर ने हालिया अपडेट में जो फीचर पेश किया है, वह इंस्टा स्टोरी हाईलाईट फीचर से काफी कुछ मिलता-जुलता है। इसलिए सवाल उठ रहा है कि क्या मस्क इसे इंस्टा से कॉपी कर रहे हैं? मस्क ने डॉगकॉइन और मायडॉग इंक के ग्राफिक डिजाइनर डॉगडिजाइनर के एक ट्वीट को रीट्वीट कर इस बात की पुष्टि की। ट्वीट के अनुसार, हाइलाइट्स टैब ट्विटर पर लाइव है, और कोई भी अपने प्रोफाइल पर अपने पसंदीदा ट्वीट दिखा सकता है।

जो विज्ञापनदाता दूर चले गए थे, वे वापस लौटने लगे

हाल ही में पेरिस में हुए वीवाटेक सम्मेलन में एलोन मस्क ने भीड़ को संबोधित करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया है। मस्क ने कहा कि ट्विटर यूजर्स इस बात से सहमत होंगे कि अब उनके अनुभव में सुधार आया है। उन्होंने यह भी कहा कि जिनलोगों लोगों ने भी ट्विटर को विज्ञापन देने इसे इनकार किया था वो अधिग्रहण के बाद या तो वापस आ गए हैं या जल्द वापस आ जाएंगे। रिपोर्टों के अनुसार, मेटा इंस्टाग्राम के ट्विटर क्लोन को लॉन्च करने और इसे माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के प्रतियोगी के रूप में स्थापित करने की योजना बना रहा था। मेटा की पहली ऑल-हैंड मीटिंग के दौरान इस ट्विटर क्लोन का प्रीव्यू दिखाया गया। यह कथित तौर पर इंस्टाग्राम पर आधारित है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com