माइक्रोसाफ्ट एज्यूर से रिश्ते खत्म कर अपने AI प्लेटफार्म कृतिम पर शिफ्ट होगी ओला

ओला मौजूदा क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर, माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर के साथ अपने कारोबारी संबंध खत्म करने का निर्णय लिया है।
जल्द अपने AI प्लेटफार्म कृतिम पर शिफ्ट होगी ओला
जल्द अपने AI प्लेटफार्म कृतिम पर शिफ्ट होगी ओलाRaj Express

हाईलाइट्स

  • एज्यूर को नाता तोड़ने से होगा 100 करोड़ से अधिक के कारोबार का नुकसान

  • एज्यूर से बाहर निकलने वालों को की एक साल क्लाउड के निःशुल्क देने की पेशकश

  • ओला ने कृतिम के रूप में लांच किया नया एआई क्लाउड सर्विसेज प्रोवाइडर प्लेटफार्म

राज एक्सप्रेस। ओला मौजूदा क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर, माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर के साथ अपने कारोबारी संबंध खत्म करने का निर्णय लिया है। ओला ग्रुप ऑफ कंपनीज के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया कि ओला ने अपना पूरा कारोबार अपनी ही एआई फर्म 'कृत्रिम' पर शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के मालिकाना हक वाले पोर्टल लिंक्डइन ने हाल ही में "सर्वनाम" को लेकर भाविश अग्रवाल की पोस्ट को हटा दिया था।

भाविश अग्रवाल ने माइक्रोब्लागिंग प्लेटफार्म एक्स पर पर लिखा 'चूंकि लिंक्डइन का स्वामित्व माइक्रोसॉफ्ट के पास है और ओला, एज़्योर की एक बड़ी ग्राहक है, इसलिए हमने अपना पूरा कामकाज एज़्योर से हटाकर अपने 'कृत्रिम' क्लाउड पर अगले सप्ताह के अंदर शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। उन्होंने आगे लिखा, यह एक बड़ी चुनौती है, लेकिन मेरी टीम ऐसा करने को लेकर बेहद उत्साहित है। बता दें कि एएनआई टेक्नालॉजीज के मालिकाना हक वाली ओला, माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर के सबसे बड़े उपभोक्ताओं में से एक है।

माइक्रोसॉफ्ट एज़्योर के साथ ओला के संबंध तोड़ने का मतलब है कि उसे 100 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार का नुकसान उठाना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि ओला 2017 से माइक्रोसॉफ्ट की उपभोक्ता है। फर्म ने 2017 में दुनिया भर में कार निर्माताओं के लिए एक नया कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफॉर्म बनाने के लिए अपनी साझेदारी की घोषणा की थी। भाविश अग्रवाल ने बताया कि कोई अन्य डेवलपर जो एज्यूर से बाहर निकलना चाहता है, उसे हम पूरे एक साल तक क्लाउड के निःशुल्क इस्तेमाल की पेशकश करते हैं।

हाल ही में ओला ने कृतिम के रूप में एक नया एआई क्लाउड सर्विसेज प्रोवाइडर प्लेटफार्म लांच किया है। कृतिम, एआई कंप्यूटिंग स्टैक निर्माण पर फोकस कर रही है। अग्रवाल ने कहा था कि यह ओला समूह के अंदर एक अलग कंपनी के रूप में काम करेगी, जैसे कि ओला इलेक्ट्रिक और कंपनी का कैब बिजनेस करता है। कृतिम ने कृतिम क्लाउड नामक एआई क्लाउड सर्विस लॉन्च कीं है। कृतिम क्लाउड डेवलपर्स और उद्यमों को प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने और प्रॉडक्टिविटी में सुधार करने के लिए एडवांस्ड जीपीयू रिसोर्सेज तक पहुंचने में मदद करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com