PM Modi
PM Modi Raj Express

पीएम मोदी के जन्मदिन पर केंद्र सरकार आज जनता को देगी हजारों करोड़ रुपए की सौगातें

पीएम मोदी आज 17 सितंबर को अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। केंद्र सरकार पीएम मोदी के जन्मदिन पर हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं के तोहफे देने वाली है।

राज एक्सप्रेस। पीएम मोदी आज 17 सितंबर को अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर देश-विदेश के कई बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी है। केंद्र सरकार पीएम मोदी के जन्मदिन पर हजारों करोड़ रुपए की योजनाओं के तोहफे देने वाली है। पीएम मोदी के जन्मदिन पर कई योजनाएं लॉन्च करने की तैयारी है। दूसरी ओर, भाजपा ने भी पीएम मोदी का जन्मदिन जबर्दस्त तरीके से मनाने की योजना बनाई है।

अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी पीएम कन्वेंशन सेंटर यशोभूमि देश को समर्पित करेंगे। इस सेंटर को देश में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की मीटिंग, कांफ्रेंस, ट्रेड शो और इस तरह के कई सारे आयोजनों के लिए निर्मित किया गया है। इसमें इस तरह के आयोजनों के लिए वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेगी। कन्वेंशन सेंटर यशोभूमि देश की राजधानी नई दिल्ली के द्वारका में बनया गया है। पीएम मोदी ने ही 20 सितंबर 2018 को इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया था। इसके अलावा पीएम मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर एक नए मेट्रो स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे।

17 सितंबर को विश्वकर्मा जयंती भी है। ऐसे में पीएम मोदी देश के लाखों-करोड़ों कामगारों के लिए 'पीएम विश्वकर्मा' योजना लॉन्च करने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज विश्वकर्मा जयंती और अपने जन्मदिन के मौके पर देश भर के लाखों-करोड़ों कामगारों के लिए 'पीएम विश्वकर्मा' योजना को देश को समर्पित करेंगे। सरकार इस योजना के तहत श्रमिकों की भलाई पर 13,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके अलावा पीएम आज ही नए संसद भवन पर झंडारोहण भी कर सकते हैं।

पीएम मोदी के 73वें जन्मदिन के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय 'आयुष्मान भव' कार्यक्रम भी शुरू करेगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया यह कार्यक्रम सभी लोगों को स्वास्थ्य योजनाओं का फायदा पहुंचाएगा। केंद्र सरकार के अलावा भाजपा ने भी पीएम मोदी का जन्मदिन खास तरह से मनाने की तैयारियां की है। भाजपा पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा पखवाड़े के रूप में मनाएगी। इस दौरान कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com