पेटीएम में दो लगातार सत्रों में दिखी 13% बढ़ोतरी, क्या यह तेजी का संकेत है ?

पेटीएम के शेयरों में पिछले दो कारोबारी सत्रों में जोरदार तेजी देखने को मिली है। लगातार दो कारोबारी दिनों से कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग रहा है।
पेटीएम में दो लगातार सत्रों में तेजी
पेटीएम में दो लगातार सत्रों में तेजीRaj Express

हाईलाइट्स

  • लगातार दो दिनों में पेटीएम के शेयरों में लगा 5% का अपर सर्किट

  • विश्लेषकों ने पेटीएम के शेयरों को अब भी नेगेटिव जोन में रखा है

  • तेजी के स्पष्ट संकेत के लिए निकट के रेजिस्टेंस को पार करना होगा

राज एक्सप्रेस । वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के स्वामित्व वाले पेटीएम के शेयरों में पिछले दो कारोबारी सत्रों में जोरदार तेजी देखने को मिली है। लगातार दो दिनों में कंपनी के शेयर 5% की अपर सर्किट पर बंद होने में सफल रहे। हालांकि, टेक्निकल एनालिस्ट पेटीएम को अब भी निगेटिव जोन में ही रख रहे हैं। हालांकि, स्टॉक ओवरसोल्ड जोन में है और इसने नियर टर्म का सपोर्ट हासिल कर लिया है। विश्लेषकों का मानना है कि तेजी के स्पष्ट संकेत के लिए इसे निकट के रेजिस्टेंस को पार करना होगा।

इस बीच पेटीएम ने कहा कि वह कई बैंकों और एनबीएफससी के साथ मिलकर काम कर रही है और लोन देने का सिलसिला कायम है। पेटीएम ने कहा कि हमारे पार्टनर लेंडर द्वारा रिपेमेंट में चूक के कारण लोन गारंटी लागू करने के दावे गलत हैं। हम खतरे और अनुपालन का सख्ती से पालन करते हुए कई बैंकों और एनबीएफसी के साथ मिलकर काम करना जारी रखते हैं। हमारा पर्सनल लोन डिलीवरी बिजनेस बाधित नहीं हुआ है।

गुरुवार को 52 हफ्तों के निचले स्तर 310 रुपये से पेटीएम के शेयरों में 12.9% की तेजी आ गई है। शुक्रवार को शेयर 5% की अपर सर्किट पर 349.95 रुपये पर बंद होने में सफल रहा था। पेटीएम के शेयर अक्टूबर 2023 में बनाए 998.30 रुपये के हाई से अब तक करीब 69% गिर चुके हैं। कंपनी का शेयर आईपीओ मूल्य 2,150 रुपये के इश्यू मूल्य से अब तक निवेशकों का 85% से अधिक धन डूब चुका है। टेक्निकल एनालिस्ट पेटीएम को अब भी निगेटिव जोन में ही रख रहे हैं।

हालांकि, स्टॉक ओवरसोल्ड जोन में है और इसने नियर टर्म का सपोर्ट हासिल कर लिया है। विश्लेषकों का मानना है कि तेजी के स्पष्ट संकेत के लिए इसे निकट के रेजिस्टेंस को पार करना होगा। अगर तेजी का मौजूदा रुख बरकरार रखना है तो पेटीएम को मजबूत वॉल्यूम और गैप-अप के साथ 360 रुपये के स्तर को पार करना होगा। ऐसा होने पर शेयरों में 400 रुपये के स्तर तक की तेजी देखने को मिल सकती है। ऐसा नहीं होने की स्थिति में शेयर नए निचले लेवल पर जा सकते हैं।

डिस्क्लेमर: राज एक्सप्रेस.कॉम अपने पाठकों को निवेश की सलाह नहीं देता। यूजर्स को राजएक्सप्रेस की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले अपने निवेश सलाहकार की राय जरूर लें, नहीं को नुकसान होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com