राकेश सिंह बने पेटीएम मनी के नए सीईओ, वरुण श्रीधर को मिली दूसरी जिम्मेदारी

Paytm Money : वन97 कम्युनिकेशंस की पूर्ण स्वामित्व वाली वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी पेटीएम मनी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) वरुण श्रीधर ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद राकेश सिंह को नया सीईओ बनाया गया है।
राकेश सिंह, पेटीएम मनी के नए सीईओ
राकेश सिंह, पेटीएम मनी के नए सीईओRaj Express

हाईलाइट्स

  • म्यूचुअल फंड में निवेश के दिग्गज माने जाते हैं राकेश सिंह

  • राकेश सिंह को 18 साल से अधिक का है बैंकिंग सेक्टर का अनुभव

  • वन97 कम्युनिकेशंस के शेयर में एक साल में दिखी 44.21% गिरावट

राज एक्सप्रेस । वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी पेटीएम मनी के मुख्य कार्यकारी (सीईओ) वरुण श्रीधर के इस्तीफा देने के बाद वेल्थ मैनेजमेंट फर्म फिस्डम के ब्रोकिंग डिवीजन के पूर्व सीईओ राकेश सिंह को नए सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि राकेश सिंह को बैंकिंग उद्योग क्षेत्र में 18 साल से अधिक का अनुभव है। वह पिछले पांच सालों से फिस्डम के साथ जुड़़े हुए हैं। बता दें कि राकेश सिंह इक्विटी और म्यूचुअल फंड में निवेश के दिग्गज माने जाते हैं। पेटीएम मनी प्रत्यक्ष म्यूचुअल फंड सेगमेंट की प्रमुख कंपनी मानी जाती है, जो थर्ड पार्टी के वितरकों की भागीदारी के बिना स्कीम्स पेश करती है। वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की सहायक कंपनी पेटीएम मनी का मुख्यालय बेंगलुरू में है।

राकेश सिंह पर होगा बेहतर प्रदर्शन का दबाव

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार नेतृत्व परिवर्तन के बाद वरुण श्रीधर को समूह के भीतर एक अलग भूमिका सौंपी गई है। उनके कार्यकाल के दौरान पेटीएम मनी जिसे जिरोधा, ग्रो, अपस्टाक्स और एंजेल वन जैसे ब्रोकरेज हाउसों से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी द्वारा अपनी पेशकशों को बढ़ाने और गतिशील वित्तीय सेवा क्षेत्र में अपनी बाजार स्थिति को मजबूत करने के निरंतर प्रयासों की पृष्ठभूमि में यह बदलाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के अनुसार, पेटीएम मनी के पास लगभग 760,000 एक्टिव ट्रेडिंग क्लाइंट हैं।

अप्रैल पेटीएम मनी में शामिल हुए राकेश सिंह

राकेश सिंह पिछले महीने ही पेटीएम मनी में शामिल हुए हैं। इससे पहले वह पेमेंट कंपनी पेयू से जुड़ी फिनटेक कंपनी फिस्डम में ब्रोकिंग सर्विसेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) थे। बताया जाता है कि वरुण श्रीधर को समूह के भीतर ही दूसरी जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि, कंपनी की ओर से आधिकारिक रूप से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। श्रीधर करीब चार सालों तक पेटीएम के सीईओ रहे हैं। कंपनी ने वित्तवर्ष 2023 के दौरान कंपनी का राजस्व बढ़कर 131 करोड़ रुपए हो गया है। कंपनी की आय का मुख्य स्रोत ग्राहकों से मिलने वाली ब्रोकरेज फीस है।

सेबी रजिस्टर्ड स्टॉक ब्रोकर है पेटीएम मनी

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड की सहायक कंपनी पेटीएम मनी लिमिटेड सेबी रजिस्टर्ड स्टॉक ब्रोकर और डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट है, जो इक्विटी और डेरिवेटिव ट्रेडिंग, डिपॉजिटरी सर्विसेज और आईपीओ में निवेश से संबंधित सेवाएं प्रदान करती है। पेटीएम मनी पीएफआरडीए के साथ प्वाइंट ऑफ प्रेजेंस के रूप में भी रजिस्टर है, जो नेशन पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में निवेश की पेशकश करता है। वन97 कम्युनिकेशंस का शेयर आज शुक्रवार को 2.65 रुपए की गिरावट के साथ 369.55 रुपए पर बंद हुआ है। कंपनी के शेयरों में एक साल में 44.21 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com