रिलायंस जियो ने 999 रुपए में लांच किया 4जी फोन जियो भारत , पहले 10 लाख फोन के लिए 7 से शुरू होगा बीटा ट्रायल

रिलायंस जियो ने 4जी फोन जियो भारत लांच किया है। कंपनी ने कहा कि पहले 10 लाख जियो भारत फोन के लिए बीटा ट्रायल 7 जुलाई से शुरू होगा।
phon jio bharat
phon jio bharat Raj Express

राज एक्सप्रेस। रिलायंस जियो ने 999 रुपए में ऐसे ग्राहकों को टारगेट करना चाहती है, जो फिलहाल 2जी फोन का ही प्रयोग कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि पहले 10 लाख जियो भारत फोन के लिए बीटा ट्रायल 7 जुलाई से शुरू होगा। इस फोन के लिए कंपनी ने 123 रुपए का टैरिफ प्लान भी पेश किया है। इसमें 14 जीबी डेटा मिलेगा, जो 28 दिनों तक चलेगा। यानी 0.5 जीबी हर दिन।

इस प्लान में मिलेगी असीमित काल्स की सुविधा

इसके साथ ही, इस फोन में असीमित कॉल्स की सुविधा भी मिलेगी। यूजर्स फोन के जरिए यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे और जियो सिनेमा और जियो सावन जैसे एंटरटेनमेंट ऐप्स का भी प्रयोग किया जा सकेगा। फोन का कॉम्पैक्ट डिजाइन है और 1.77-इंच QVGA TFT स्क्रीन मिलती है। यह 1000mAh की रिमूवेबल बैटरी के साथ आता है।

केवल जियो की सिम ही होगी इस्तेमाल

इस डिवाइस में केवल जियो की सिम का ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। यूजर्स को डिवाइस में पहले से इंस्टॉल किए गए 3 जियो ऐप्स मिलेंगे। पहला ऐप जियो सिनेमा है , जिसमें यूजर्स नई वेब सीरीज, ब्लॉकबस्टर फिल्में, एचबीओ ओरिजिनल, स्पोर्ट कंटेंट और टीवी शो देख सकते हैं। दूसरा ऐप है जियो सावन जिसमें यूजर्स को फ्री में गाने सुनने को मिलते गैं। इस ऐप में यूजर्स को बड़ी म्यूजिक लाइब्रेरी तक पहुंच मिलती है। तीसरा ऐप है जियो पे। यह एक यूपीआई-आधारित डिजिटल पेमेंट ऐप है। फोनपे, पेटीएम जैसे अन्य ऐप की तरह इसे यूज किया जा सकता ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com