Reliance Retail
Reliance Retail Raj Express

अरविंद फैशन्स की सहायक कंपनी रविंद ब्यूटी ब्रांड्स रिटेल का अधिग्रहण करेगी रिलायंस रिटेल

रिलायंस रिटेल 99 करोड़ के सौदे में सेफोरा इंडिया का कारोबार संचालित करने वाली अरविंद फैशन की सहायक कंपनी अरविंद ब्यूटी ब्रांड्स रिटेल का अधिग्रहण करेगी।

हाईलाइट्स

  • रिलायंस रिटेल 13 भारतीय शहरों में सेफोरा के 26 स्टोरों का संचालन संभालेगी।

  • एलवीएमएच समूह का हिस्सा है प्रेस्टीज ब्यूटी रिटेल ब्रांड सेफोरा, मुख्यालय फ्रांस में है।

  • वैश्विक स्तर पर 2700 से अधिक स्टोर संचालित करता है एलवीएमएच समूह।

राज एक्सप्रेस। रिलायंस रिटेल 99 करोड़ रुपये के नकद सौदे में सेफोरा इंडिया का कारोबार संचालित करने वाली अरविंद फैशन की सहायक कंपनी अरविंद ब्यूटी ब्रांड्स रिटेल का अधिग्रहण करने जा रही है। रिलायंस और अरविंद फैशन ने शुक्रवार को शुक्रवार को अलग-अलग फाइलिंग में बताया कि लेनदेन के हिस्से के रूप में रिलायंस की खुदरा शाखा 13 भारतीय शहरों में सेफोरा के 26 स्टोरों का संचालन संभालेगी। इसके साथ ही देश में सेफोरा की मौजूदगी को विस्तार देने के लिए विशेष अधिकार प्राप्त करेगी। प्रेस्टीज ब्यूटी रिटेल ब्रांड सेफोरा एलवीएमएच समूह का हिस्सा है, जिसका मुख्यालय फ्रांस में है।

यह समूह वैश्विक स्तर पर 2700 से अधिक स्टोर संचालित करता है। रिलायंस रिटेल के रणनीति विश्लेषकों ने बताया कि रिलायंस रिटेल ने सौंदर्य से लेकर फैशन तक सभी क्षेत्रों में प्रवेश करने की रणनीति पर काम कर रही है। अपनी व्यापक वितरण नेटवर्क के साथ कंपनी सभी स्थानों पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने की इच्छुक हैं। इसमें रिलायंस रिटेल पहले से ही अपना ओमनी-चैनल ब्यूटी ऑफरिंग टीरा चलाती है और सेफोरा के भारतीय कारोबार के साथ, कंपनी के सौंदर्य उत्पादों को प्रोत्साहन मिलेगा।

रिलायंस रिटेल वेंचर (आरआरवीएल) के निदेशक वी सुब्रमण्यम ने अपने एक बयान में कहा कि भारतीय उपभोक्तावाद की यात्रा एक निर्णायक बिंदु पर आ पहुची है। उन्होंने कहा हमें पूरी उम्मीद है कि सेफोरा के साथ साझेदारी हमें सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल के क्षेत्र में मूल्य श्रृंखला को विस्तार देने में सहायक साबित होगी। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, अरविंद फैशन ने बताया कि वह इस सौदे से प्राप्त आय का उपयोग अपने ब्रांड पोर्टफोलियो के विकास में निवेश करने और कर्ज चुकाने के लिए करना चाहता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com