NSE
NSERaj Express

सेंसेक्स 267 अंक चढ़ा, निफ्टी 19350 के पार, आज के कारोबार में हरे निशान में रहे सभी प्रमुख सेक्टर

दो दिनों की गिरावट के बाद आज बाजार में तेजी देखने को मिली। आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में ज्यादा खरीदारी देखने को मिली।

हाईलाइट्स

  • बजाज फाइनेंस, अडाणी पोर्ट्स, पावर ग्रिड कार्प,अडाणी इंटरप्राइजेज, अडाणी पावर, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज आज के कारोबार में टाप गेनर

  • रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ब्रिटैनिया इंडस्ट्रीज, एसबीआई लाइफ इंस्योरेंस और बजाज आटो आज के कारोबार में टॉप लूजर

राज एक्सप्रेस । दो दिनों की गिरावट के बाद आज बाजार में तेजी देखने को मिली। आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में ज्यादा खरीदारी देखने को मिली। आज मिडकैप इंडेक्स की रिकॉर्ड क्लोजिंग देखने को मिली। मेटल, आईटी, पीएसई शेयरों में आज के कारोबार में बढ़त देखने में आई। जबकि रियल्टी, फार्मा, एनर्जी इंडेक्स बढ़त पर बंद हुआ। पीएसयू बैंकिंग से जुड़े शेयरों में दबाव देखने को मिला।

बजाज फाइनेंस, अडाणी पोर्ट्स, पावर ग्रिड कारपोरेशन आफ इंडिया, अडाणी इंटरप्राइजेज और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज निफ्टी के टॉप गेनर रहे जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ब्रिटैनिया इंडस्ट्रीज, एसबीआई लाइफ इंस्योरेंस और बजाज आटो आज के कारोबार में टॉप लूजर रहे हैं। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 267.43 अंक यानी 0.41 फीसदी की बढ़त के साथ 65,216.09 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 83.45 अंक यानी 0.43 फीसदी की बढ़त के साथ 19393.60 के स्तर पर बंद हुआ।

2 दिन गिरावट के बाद सेंसेक्स-निफ्टी बढ़त पर बंद

दो दिनों की गिरावट के बाद बाजार में तेजी देखने को मिली। मिडकैप, स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिली, जबकि मिडकैप, इंडेक्स की रिकॉर्ड क्लोजिंग हुई। मेटल, आईटी, पीएसई शेयरों में बढ़त देखने को मिली। वहीं रियल्टी, फार्मा, एनर्जी इंडेक्स बढ़त पर बंद हुए। पीएसयू बैंकिंग से जुड़े शेयरों में दबाव देखने को मिला। बजाज फाइनेंस, अडाणी पोर्ट्स, पावर ग्रिड कारोपोरेशन, अडाणी इंटरप्राइजेज और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज निफ्टी के टॉप गेनर रहे, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ब्रिटैनिया इंडस्ट्रीज, एसबीआई लाइफ इंस्योरेंस और बजाज आटो में आज के कारोबार में गिरावट देखने में आई।

हरे निशान में बंद हुए सभी सेक्टरः आज के दिन की अच्छी बात यह रही कि सभी सेक्टर हरे निशान में बंद हुए। रियल्टी, मेटल, पावर और कैपिटल गुड्स इंडेक्स 1-2 फीसदी की बढ़त लेकर बंद हुआ। बीएसई का मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुआ। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 267.43 अंक यानी 0.41 फीसदी की बढ़त के साथ 65,216.09 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 83.45 अंक यानी 0.43 फीसदी की बढ़त के साथ 19393.60 के स्तर पर बंद हुआ।

अडाणी समूह की सभी 10 कंपनियों में तेजी

अडाणी समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी इंटरप्राइजेज ने आज अपने समूह की कंपनियों में तेजी का नेतृत्व किया। अडाणी इंटरप्राइजेज का शेयर आज 2588.00 रुपए पर खुला, जिसने दिन के कारोबार में 2655.00 का हाई बनाया और फिर शाम को 59.60 रुपए यानी 2.31 फीसदी की बढ़त के साथ 2637.00 रुपए पर बंद हो गया। अडाणी विल्मर आज सुबह 382.00 रुपए पर खुला। इसके बाद इसने 691.90 रुपए का हाई बनाया और फिर 0.65 रुपए की बढ़त के साथ 382.60 रुपए पर बंदु हो गया। इसके अलावा, अडाणी पावर, अडाणी ग्रीन, अडाणी पोर्ट, एनडीटीवी और अंबुजा सीमेंट ने भी अच्छा कारोबार किया और शाम को हरे निशान में बंद हुईं। अडाणी पावर में आज शुरुआती कारोबार में ही अपर सर्किट लग गया। अडाणी समूह की सभी कंपनियों ने आज के ट्रेड में अच्छा प्रदर्शन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com