Share Market  Chart
Share Market Chart Raj Express

78.22 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी-बैंक निफ्टी भी गिरे, निवेशकों को 32,000 करोड़ का लाभ

वैश्विक और एशियाई बाजारों के निराशाजनक संकेतों के बीच सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी मंगलवार 26 सितंबर को गिरावट के साथ बंद हुए।

हाईलाइट्स

  • वैश्विक और एशियाई बाजारों के निराशाजनक संकेतों के बीच सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए

  • ब्रॉडर मार्केट में स्मॉलकैप शेयरों में तेजी देखने को मिली, जिसके चलते निवेशकों की संपत्ति में करीब 32,000 करोड़ की बढ़ोतरी हुई

  • आज टेलीकम्युनिकेशंस, इंडस्ट्रियल्स, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में तेजी रही, जबकि बैंकिंग, आईटी और फाइनेंशियल सर्विसेज के गिरावट

राज एक्सप्रेस। वैश्विक और एशियाई बाजारों के निराशाजनक संकेतों के बीच सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी मंगलवार 26 सितंबर को गिरावट के साथ बंद हुए। हालांकि, ब्रॉडर मार्केट में स्मॉलकैप शेयरों में तेजी देखने को मिली, जिसके चलते निवेशकों की कुल संपत्ति में आज मंगलवार को करीब 32,000 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हो गई। आज के कारोबार में टेलीकम्युनिकेशंस, इंडस्ट्रियल्स, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में तेजी देखने को मिली। हालांकि, दूसरी ओर बैंकिंग, आईटी और फाइनेंशियल सर्विसेज शेयरों के इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए।

निवेशकों की संपत्ति में 32,000 करोड़ का इजाफा

बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन आज 22 सितंबर को बढ़कर 318.30 लाख करोड़ रुपये हो गया, जो इसके पिछले कारोबारी दिन यानी सोमवार 25 सितंबर को 317.98 लाख करोड़ रुपये था। इस तरह बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप आज करीब 32 हजार रुपये बढ़ गया है। दूसरे शब्दों में निवेशकों की संपत्ति में करीब 32 हजार करोड़ रुपये का इजाफा हो गया है।

इन शेयरों में रही तेजी, इनमें दिखी गिरावट

सेंसेक्स में शामिल 30 में से सिर्फ 13 शेयर आज बढ़त के साथ बंद हुए है। इसमें भी नेस्ले इंडिया के शेयरों में सबसे अधिक 1.45% की तेजी देखनें में आई। इसके बाद टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों में आज तेजी देखने में आई। वहीं सेंसेक्स के बाकी 17 शेयर आज लाल निशान में बंद हुए। इसमें से टेक महिंद्रा का शेयर 1.30 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर रहा। इसके अलावा इंफोसिस, एशियन पेंट्स, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में 0.83 फीसदी से लेकर 0.95 फीसदी तक की गिरावट देखने में आई।

सेंसेक्स के 1,847 शेयरों में रही गिरावट

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर आज बढ़त के मुकाबले गिरावट के साथ बंद होने वाले शेयरों की संख्या ज्यादा रही। एक्सचेंज पर कुल 3,793 शेयरों में आज कारोबार देखने को मिला। इसमें से 1,863 शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। जबकि, 1,863 शेयरों में गिरावट देखी गई। जबकि 130 शेयर बिना किसी उतार-चढ़ाव के सपाट बंद हुए। इसके अलावा 169 शेयरों ने आज कारोबार के दौरान अपना नया 52-वीक हाई छुआ। वहीं 31 शेयरों ने अपने 52-हफ्तों का नया निचला स्तर छुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com