Share Market
Share MarketRaj Express

सेंसेक्‍स 150 अंक चढ़ा, निफ्टी 18600 के पार, टॉप गेनर रहा टाटा मोटर्स, टाइटन व रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट

मिले जुले वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बायर्स की सक्रियता दिखाई दे रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों में तेजी है।

राज एक्सप्रेस । मिले जुले वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में बायर्स की सक्रियता दिखाई दे रही है। खरीदारी होने की वजह से आज के कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों इंडेक्‍स में तेजी दिख रही है। सेंसेक्‍स में जहां 150 अंकों की बढ़त है, तो निफ्टी 18600 के पार निकल गया है। सप्ताह के पहले दिन के शुरुआती कारोबार में फार्मा सेक्‍टर पर कुछ दबाव दिखाई दे रहा है। जबकि, निफ्टी पर बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल, आईटी और मेटल सहित अन्‍य इंडेक्‍स में बढ़त देखने को मिल रही है। फिलहाल सेंसेक्‍स में 148 अंकों की बढ़त है और यह 62,774 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है।

हैवीवेट शेयरों में खरीदारी

जबकि, निफ्टी 38 अंक बढ़कर 18,601.65 के लेवल पर है। हैवीवेट शेयरों में खरीदारी दिखाई दे रही है। सेंसेक्‍स 30 के 23 शेयर हरे निशान में हैं। आज के टॉप गेनर्स में टाटा मोटर्स, महेंद्रा एंड महिंद्रा, इंफोसिस, हिंदुस्तान यूनी लीवर, एचसीएलटेक, एयरटेल शामिल हैं। जब‍कि टॉप लूजर्स में टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, इंडसइंडबैंक, एक्सिस बैंक, लार्सन एंड टूब्रो, मारुति शामिल हैं।

एशियाई बाजारों में मिक्‍स्‍ड ट्रेंड

आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड देखने को मिल रहा है। एसजीएक्स निफ्टी में 0.33 फीसदी की बढ़त है, तो निक्‍केई 0.68 फीसदी मजबूत हुआ है। स्‍ट्रेट टाइम्‍स में 0.13 फीसदी तेजी है, तो हैंगसेंग में 0.48 फीसदी गिरावट है। ताइवान वेटेड 0.54 फीसदी मजबूत हुआ है, तो कोस्‍पी में 0.48 फीसदी और शंघाई कंपोजिट में 0.43 फीसदी कमजोरी नजर आ रही है।

अमेरिकी बाजारों में बढ़त

शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में बढ़त देखने को मिली थी। शुक्रवार को जाउ जोन्स में 43 अंकों की तेजी देखने में आई और यह 33,876.78 के लेवल पर बंद हुआ। एसएंडपी 500 इंडेक्‍स में 5 अंकों की तेजी रही और यह 4298.86 के लेवल पर बंद हुआ। जबकि नास्डैक कंपोजिट में 21 अंकों की बढ़त रही और यह 13,259.14 के लेवल पर बंद हुआ। पिछली हफ्ता अमेरिकी बाजारों के किए पॉजिटिव रहा। एसएंडपी 500 इंडेक्‍स लगातार चौथे हफ्ते बढ़त पर बंद हुआ और अगस्‍त 2022 के हाइएस्‍ट लेवल पर है।

आज फोकस में रहेंगे पीएनबी, कोटक बैंक, टाटा मोटर्स, आरआईएल

उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 12 जून 2023 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार दिखाई दे रहे हैं। पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं। अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है, तो इन पर नजर रख सकते हैं। आज की इस लिस्ट में पीएनबी, कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा मोटर्स, एलएंडटी फाइनेंस, आरआईएल, शिपिंग कारपोरेशन, बीपीसीएल, श्रीराम प्रापर्टीज, स्टर्लाइट टेक्नालाजी, एनडीटीवी, टीवीएस मोटर कंपनी, कोचीन शिपयार्ड, कुरूर व्यास बैंक जैसे शेयर शामिल हैं। इनमें से किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाया है तो किसी को बड़ा ऑर्डर मिला है। किसी ने मैनेजमेंट लेवल पर बदलाव किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com