तेजी में बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 560 अंक ऊपर, निफ्टी में 189.40 अंक की तेजी

भारतीय शेयर बाजार में आज सोमवार को तेजी में बंद हुआ। वैश्विक और एशियाई बाजारों से मिले अनुकूल संकेतों की वजह से आज सभी सेक्टोरल इंडेक्स तेजी में बंद हुए।
तेजी में बंद हुआ शेयर बाजार
तेजी में बंद हुआ शेयर बाजारRaj Express

हाईलाइट्स

  • निवेशकों की संपत्ति में 4.8 लाख करोड़ की बढ़ोतरी देखने को मिली

  • आज के दिन सभी सेक्टोरियल इंडेक्स तेजी में बंद होने में सफल रहे

  • वैश्विक और एशियाई शेयर बाजारों में भी देखने को मिली तेजी

राज एक्सप्रेस । आज सोमवार को तेजी में बंद हुआ शेयर बाजार। आज शाम को सेंसेक्स 560.29 अंक की तेजी के साथ 73,648.62 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि, एनएसई का निफ्टी भी 189.40 अंकों की तेजी के साथ 22,336.40 के स्तर पर बंद हुआ। आज कारोबार के दौरान निवेशकों की संपत्ति में करीब 4.8 लाख करोड़ की बढ़ोतरी देखने को मिली। ब्राडर मार्केट में भी आज जबर्दस्त तेजी देखने को मिली। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स और स्मालकैप इंडेक्स आज तेजी में बंद हुआ। सभी सेक्टोरल इंडेक्स भी आज के दिन तेजी में बंद होने में सफल रहे हैं। इन्हीं सब वजहों से आज तेजी में बंद हुआ शेयर बाजार।

आटो, पीएसयू बैंक, कैपिटल गुड्स, आयल एंड गैस, एफएमसीजी, एफएमसीजी, फार्मा और रियलिटी इंडेक्स एक से तीन फीसदी की तेजी में बंद हुए। आज के कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 26 में तेजी देखने को मिली, जबकि केवल 4 में गिरावट देखने को मिली। बीएसई का कुल मार्केट कैप आप बढ़कर 398.25 लाख करोड़ रुपए हो गया, जो शुक्रवार को 393.45 लाख करोड़ रुपए था। इस तरह आज निवेशकों की पूंजी आज 4.8 लाख करोड़ रुपए बढ़ गई। एनएसई के सभी 16 सेक्टोरल इंडेक्स में आज तेजी देखने को मिली।

पीएसयू बैंक सेक्टर में सबसे ज्यादा 3.07% की तेजी देखने को मिली। इसके बाद कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर में 2.40%, फार्मा सेक्टर में 1.30% और हेल्थ केयर सेक्टर में 1.08% की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा बैंक, ऑटो, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, रियल्टी, मेटल और प्राइवेट बैंक समेत सभी सेक्टरों में तेजी देखने को मिली। आज के दिन 2,754 शेयरों में कामकाज होता दिखाई दिया। 1,875 शेयरों में तेजी में बंद हुए। जबकि, 761 शेयर गिरावट में बंद हुएथष 118 शेयरों में आज कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। आज की तेजी के बीच एनएसई का मार्केट कैप बढ़कर 394.40 लाख करोड़ रुपए हो गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com