Share Market
Share MarketRaj Express

शेयर बाजार में लगातार छठे दिन बड़ी गिरावट, रेड जोन में सेंसेक्स, निफ्टी और बैंक निफ्टी

आज के दिन निफ्टी 19,000 के नीचे फिसल गया है। 28 जून के बाद पहली बार निफ्टी 19,000 के नीचे गया है। बीएसई के सभी सेक्टोरल इंडेक्स में बिकवाली देखने को मिल रही है।

हाईलाइट्स

  • अक्टूबर एक्सपायरी के दिन वैश्विक और घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट जारी

  • बाजार बियर्स की गिरफ्त में, इस वजह से ओवरऑल सेंटिमेंट दिख रहा बियरिश

राज एक्सप्रेस। अक्टूबर एक्सपायरी के दिन वैश्विक बाजार और घरेलू बाजार में लगातार कमजोरी दिखाई दे रही है। जबकि, एशियाई बाजार में करीब 2 फीसदी तक की गिरावट देखने में आई है। इस दौरान गिफ्ट निफ्टी करीब 80 प्वाइंट नीचे गिर गया है। गूगल के अनुमान से फीके नतीजों की वजह से नैस्डैक में करीब ढ़ाई फीसदी गिरावट देखने में आई है। मध्यपूर्व में जारी तनाव के बीच क्रूड आयल प्राइसेज 2% से ज्यादा चढ़ गए हैं।

शेयर बाजार पूरी तरह से बियर्स के दबाव में है। यही वजह है कि शेयर बाजार का ओवरऑल सेंटिमेंट बियरिश दिख रहा है। 25 अक्टूबर को भारतीय बाजारों में विदेशी संस्थागत निवेशकों ने 4,236.60 करोड़ रुपए की बिकवाली की। वहीं, इस दिन घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 3569.36 करोड़ रुपए की खरीदारी की। ऐसी स्थिति सोच-समझ कर बाजार के ट्रेंड के अनुरूप ट्रेड लेने की जरूरत है।

आज गुरुवार के दिन निफ्टी 19,000 के नीचे फिसल गया है। 28 जून के बाद पहली बार निफ्टी 19,000 के नीचे फिसला है। बीएसई के सभी सेक्टोरल इंडेक्स में बिकवाली देखने को मिल रही है। बाजार में लगातार छठे दिन गिरावट देखने को मिल रही है । 6 सत्रों में निफ्टी करीब 850 प्वाइंट फिसला है। फीसदी में देखें तो 6 सत्रों में निफ्टी अब तक 4.5% फिसल चुका है। 2018 के बाद पहली बार आक्टूबर एक्सपायरी निगेटिव रही है । 4 साल बाद अक्टूबर सीरीज एक्सपायरी निगेटिव साबित हुआ, जबकि 28 जून के बाद पहली बार निफ्टी 19,000 के नीचे आया है। सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कामकाज कर रहे है।

आज एशियाई बाजारों में दबाव देखने को मिल रहा है। गिफ्ट निफ्टी में 63.00 अंक की गिरावट है। निक्केई करीब 2.18 फीसदी की गिरावट के साथ 30,602.44 के आसपास है। वहीं, स्ट्रेट टाइम्स में 0.66 फीसदी की कमजोरी है। ताइवान का बाजार 1.43 फीसदी गिरकर 16,124.74 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि हैंगसेंग 0.74 फीसदी की गिरावट के साथ 16,958.35 के स्तर पर है। वहीं, कोस्पी में 2.20 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है। शंघाई कम्पोजिट 0.31 फीसदी गिरावट के साथ 2,963.88 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

आज 26 अक्टूबर को एशियन पेंट्स, एसीसी, पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक, कोलगेट-पामोलिव (इंडिया), आवास फाइनेंसर्स, वोडाफोन आइडिया, आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी, कोरोमंडल इंटरनेशनल, डिक्सन टेक्नोलॉजीज, इंडियन बैंक, जिंदल सॉ, मैक्स इंडिया, एनएलसी इंडिया, रेलटेल कॉर्पोरेशन, श्रीराम फाइनेंस, सिम्फनी, टाटा टेलीसर्विसेज और वेस्टलाइफ फूडवर्ल्ड के 30 सितंबर में खत्म तिमाही के नतीजे आएंगे।

एनएसई ने डेल्टा कॉर्प को 26 अक्टूबर के लिए अपनी एफएंडओ प्रतिबंध सूची में शामिल किया है, जबकि आरबीएल बैंक को इस सूची में बरकरार रखा है। एफएंडओ सेगमेंट में शामिल स्टॉक्स को उस स्थिति में बैन कैटेगरी में डाल दिया जाता है, जिसमें सिक्योरिटीज की पोजीशन उनकी मार्केट वाइड पोजीशन लिमिट से ज्यादा हो जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com