Supreem Industries
Supreem IndustriesRaj Express

सुप्रीम इंडस्ट्रीज ने जारी किए तिमाही नतीजे, 196.50% वृद्धि के साथ 243 करोड़ शुद्ध लाभ

प्लास्टिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी सुप्रीम प्रोडक्ट्स ने सोमवार को जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। साथ ही डिवीडेंड का भी ऐलान किया है।

हाईलाइट्स

  • तिमाही नतीजे जारी करने के दौरान कंपनी ने अंतरिम डिविडेंड की घोषणा

  • देश की दिग्गज प्लास्टिक प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर कंपनी है सुप्रीम इंडस्ट्रीज

राज एक्सप्रेस। प्लास्टिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी सुप्रीम प्रोडक्ट्स ने आज सोमवार 30 अक्टूबर को जुलाई-सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। कंपनी का कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 196.50 फीसदी बढ़कर 243.2 करोड़ रुपये हो गया है। एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी का मुनाफा 82 करोड़ रुपये था। स्टैंडअलोन बेसिस (स्टैंडअलोन लाभ एक फर्म के भीतर एकल खंड या प्रभाग के संचालन से जुड़ा लाभ है।) पर शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 149.76% बढ़कर 259.97 करोड़ रुपये हो गया है। तिमाही नतीजे जारी करने के दौरान सुप्रीम इंडस्ट्रीज की ओर से अंतरिम डिविडेंड की भी घोषणा की गई है।

कंपनी ने अपने बयान में बताया कि वह अपने शेयरधारकों को वर्ष 2023-24 के लिए 2 रुपये फेस वैल्यू वाले हर इक्विटी शेयर के लिए 8 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम डिविडेंड देगी। शेयर बाजारों को दी गई सूचना में सुप्रीम इंडस्ट्रीज ने बताया कि डिविडेंड के भुगतान के लिए रिकॉर्ड डेट 7 नवंबर 2023 है। इसका अर्थ है कि डिविडेंड उन शेयरधारकों को मिलेगा, जिनके नाम 7 नवंबर तक 'रजिस्टर ऑफ मेंबर्स' में होंगे।

सुप्रीम इंड़स्ट्रीज पिछले 5 साल से लगातार डिविडेंड दे रही है। वहीं साल 2000 के अगस्त माह से अभी तक कंपनी 42 बार डिविडेंड घोषित कर चुकी है। सितंबर 2023 तिमाही में कंपनी का ईबिट्डा सालाना आधार पर 139% बढ़कर 353.3 करोड़ रुपये पर पहुंच चुका है। एक साल पहले यह 147.3 करोड़ रुपये था। सुप्रीम इंडस्ट्रीज का शेयर 30 अक्टूबर को 8 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ।

सुप्रीम इंडस्ट्रीज, देश की दिग्गज प्लास्टिक प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरर है। कंपनी विभिन्न प्रोडक्ट कैटेगरीज जैसे प्लास्टिक पाइपिंग सिस्टम, क्रॉस लैमिनेटेड फिल्म्स एंड प्रोडक्ट्स, प्रोटेक्टिव पैकेजिंग प्रोडक्ट्स, इंडस्ट्रियल मोल्डेड कंपोनेंट्स, मोल्डेड फर्नीचर, स्टोरेज एंड मैटेरियल हैंडलिंग प्रोडक्ट्स, परफॉरमेंस पैकेजिंग फिल्म्स एंड कंपोजिट एलपीजी सिलेंडर्स में ऑपरेशनल है। सुप्रीम इंडस्ट्रीज की पूरे देश में 29 एडवांस्ड मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com