TCS
TCSShare Market

टीसीएस को यूके में टीचर पेंशन स्कीम के संचालन का मिला 10 साल का कॉन्ट्रैक्ट, इस साल मिले 4 बड़े ऑर्डर

टीसीएस को इंग्लैंड और वेल्स में शिक्षक पेंशन योजना के संचालन के लिए इंग्लैंड के शिक्षा विभाग (डीएफई) से 10 साल का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

राज एक्सप्रेस । टाटा समूह की टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने अपने एक बयान में बताया है कि उसको इंग्लैंड और वेल्स में शिक्षक पेंशन योजना के संचालन के लिए इंग्लैंड के शिक्षा विभाग (डीएफई) से 10 साल का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। मैक्रो-इकोनॉमिक अनिश्चितताओं के बावजूद यह 2023 में इस क्षेत्र में टीसीएस को मिला तीसरा सबसे बड़ा कॉन्ट्रैक्ट है। इसके पहले कंपनी को इंश्योरेंस कंपनी फीनिक्स ग्रुप और मार्क्स एंड स्पेंसर से 723 मिलियन डॉलर की आईटी डील मिली थी।

यह सार्वजनिक क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी पेंशन योजना

शिक्षक पेंशन योजना यूके में सार्वजनिक क्षेत्र की दूसरी सबसे बड़ी पेंशन योजना है। इस पेंशन योजना के 20 लाख से अधिक सदस्य हैं। कंपनी ने डील के साइज का खुलासा नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार यह एक बड़ी डील है। इस अनुबंध के तहत टीसीएस अपने डिजिटल रूप से सक्षम टीसीएस TCS BaNCS द्वारा संचालित ओमनीचैनल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके योजना की प्रशासन सेवाओं का प्रबंधन करेगी। टीसीएस को डिजिटल-फर्स्ट, सेल्फ-सर्विस पेंशन सेवा प्रदान करने का काम सौंपा गया है।

इंग्लैंड में सबसे बड़ी आईटी सेवा प्रदाता है टीसीएस

टीसीएस इंग्लैंड में सॉफ्टवेयर और आईटी सेवाओं की सबसे बड़ी प्रोवाइडर है। कंपनी के पास देश भर के 30 स्थानों में फैला एक बड़ा और तमाम तरह के कामों को करने में सक्षम कार्यबल हैं। इंग्लैंड के शिक्षा विभाग DfE के साथ साझेदारी में TCS ने डार्लिंगटन में एक सर्विस हब स्थापित करके ब्रिटेन के जनजीवन और पेंशन इंडस्ट्री में अपनी पैठ को और विस्तार देने की योजना बनाई है। टीसीएस के प्रेसिडेंट, बीएफएसआई प्रोडक्ट्स एंड प्लेटफॉर्म्स विवेकानंद रामगोपाल ने कहा ब्रिटेन के शिक्षा विभाग से टीचर्स पेंशन स्कीम के एडमिनिस्ट्रेशन को डिजिटलाइज करने यूके के पब्लिक सेक्टर पेंशन स्कीम सेवा प्रदान करने के लिए मिले इस कॉन्ट्रैक्ट से उन्हें खुशी हुई है।

टीसीएस को साल की पहली छमाही में मिले 4 बड़े ऑर्डर

टीसीएस के प्रेसिडेंट, बीएफएसआई प्रोडक्ट्स एंड प्लेटफॉर्म्स विवेकानंद रामगोपाल ने कहा हम अपने प्लेटफॉर्म में रणनीतिक रूप से निवेश करना जारी रखेंगे और यूके में लाइफ और पेंशन कंपनियों के लिए पसंदीदा प्लेटफार्म बनने की अपनी कोशिश को आगे बढ़ाएंगे। कुल मिलाकर, टीसीएस ने कैलेंडर वर्ष 2023 की पहली छमाही में अब तक लगभग चार बड़े सौदे हासिल किए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्क्स एंड स्पेंसर डील 1 अरब डॉलर की है। भारत में TCS के लीडरशिप वाले एक कंसोर्सियम को सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL से 4 जी नेटवर्क का पैन इंडिया विस्तार करने के लिए 15000 करोड़ रुपये या 1.8 बिलियन डॉलर का एडवांस्ड परचेज ऑर्डर मिला है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com