Amazon Prime की तीन महीने की विज्ञापन आय 24% तक बढ़ी
Amazon Prime की तीन महीने की विज्ञापन आय 24% तक बढ़ीRaj Express

Amazon Prime की तीन महीने की विज्ञापन आय 24% तक बढ़ी

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Amazon Prime की विज्ञापनों, क्लाउड सर्विसेज और प्राइम डिलीवरी से होने वाली आय में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

हाइलाइट्स :

  • 24% तक बढ़ी प्राइम वीडियो की एड इनकम।

  • एड फ्री प्लान भी UK में किए शुरू।

  • भारत में अभी नहीं आए एड फ्री प्लान। 

वॉशिंगटन। सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्मों में से एक Amazon Prime की विज्ञापनों से इनकम बहुत ज्यादा बढ़ गई है। पिछले साल के इस पीरियड से तुलना करें, तो जनवरी से मार्च 2024 तक की विज्ञापन आय 24 प्रतिशत तक बढ़ गई है। कई यूजर के लिए प्राइम वीडियो पर एड आती है, जिससे आय में बढ़ोतरी हो रही है। अमेज़न क्लाउड सर्विसेज (AWS) और प्राइम डिलीवरी की आय भी काफी बढ़ी है।  

प्राइम वीडियो ने एड फ्री प्लान किए शुरु

अमेजन प्राइम पर शोज और फिल्म में एड्स को बंद किया जा सकता है। अमेज़न प्राइम मेंबर्स पूरे दुनिया में है, जनवरी और फ़रवरी में प्राइम वीडियो ने एड बंद  करने के लिए फीस लेना शुरू कर दी है। 

UK में एड बंद करने की फी 2.99 पाउंड रखी गई है। भारत में अभी अमेजन का ऐसा एड फ्री प्लान शुरू नहीं हुआ है। 

कंपनी ने यह भी कहा है कि हमने डिलीवरी सर्विसेज में सबसे तेज़ स्पीड से डिलीवरी करी है। लंदन, टोक्यो और टोरंटो में 75 प्रतिशत डिलीवरी उसी दिन या अगले दिन तक कर दी है। 

अमेज़न की शुरुआत हुई थी ऑनलाइन शॉपिंग से 

अमेज़न विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों में से के है और इन्होंने ऑनलाइन शॉपिंग से शुरुआत की थी। Amazon Prime ऑनलाइन टेलीविज़न और फिल्म स्ट्रीमिंग करती है और साथ ही प्राइम मेंबर्स को शॉपिंग फ़ास्ट डिलीवरी भी उपलब्ध कराती है। अमेज़न की स्थापना जेफ बेजोस ने की थी। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com